उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

रिश्तेदार का घर हड़पना चाहती थीं मां-बेटियां, पहले ईंट से फोड़े अपने सिर, फिर झूठे केस में फंसाने की दी धमकी - land dispute in haridwar

land dispute in haridwar लक्सर अंतर्गत आने वाले गाडोवाली गांव में अपने रिश्तेदार को झूठे केस में फंसाने के लिए मां-बेटियों ने ईंट मारकर खुद को घायल कर लिया है. बताया जा रहा है कि मां-बेटियां अपने रिश्तेदार के घर पर कब्जा करना चाहती थी. बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

land dispute in haridwar
कॉन्सेप्ट इमेज (photo-ETV Bharat)

लक्सर: पथरी थाना क्षेत्र के गाडोवाली गांव में मां-बेटियों और दामाद ने मिलकर अपने रिश्तेदार के घर पर कब्जा करने के लिए साजिश रची है. मां-बेटियों ने मिलकर पहले तो पीड़ित पक्ष के साथ झगड़ा किया और फिर उन्हें फंसाने के लिए खुद अपने सिर में ईंट मारकर खून निकाल लिया, ताकि दूसरे पक्ष पर हमले का आरोप लगाकर खुद को पीड़ित साबित किया जा सकें. पूरी घटना प्रत्यक्षदर्शियों के कैमरे में कैद हो गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने आरोपी मां-बेटियों और दामाद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

अमजद अली ने पुलिस को दी थी तहरीर:पुलिस के मुताबिक, ग्राम गाडोवाली निवासी अमजद अली ने शिकायत दी थी, जिसमें बताया गया था कि कुछ साल पहले वह नौकरी के लिये यमुनानगर (हरियाणा) चला गया था. उस दौरान वो बीच-बीच में अपने परिवार के साथ गांव आता रहता था. गैर मौजूदगी में घर और सामान को उनकी चाची मीना पत्नी शमशाद का परिवार इस्तेमाल करता था. कुछ दिन पहले वह अपने परिवार के साथ गांव पहुंचे तो चाचा और उसकी बेटियों ने झगड़ा शुरू कर दिया. आरोप है कि घर कब्जाने की नीयत से कई बार मारपीट का प्रयास करते हुए गाली-गलौज और धमकी भी दी गई.

आरोपियों ने झूठे मुकदमे में फंसाने की दी धमकी:तहरीर में बताया गया कि वह ज्वालापुर से सामान खरीदने के बाद अपनी पत्नी सलमा के साथ अपने घर ग्राम गाडोवाली पहुंचे. अपने घर का ताला खोलना चाहा तो बगल में रहने वाली मीना, उसकी बेटी अमीर फातिमा उर्फ मीरो, अनीसा फतेमा, मुश्ताक व इश्तियाक विरोध करने लगे और मारपीट करते हुए गाली-गलौच की. इसके बाद खुद ही ईंट उठाकर अपने सिर पर मारकर खुद को घायल कर लिया और झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगे.

पुलिस ने मां- बेटियों के खिलाफ दर्ज किया केस:वहीं, पथरी थानाध्यक्ष रविंद्र कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी मीना, उसकी बेटी अमीर फातिमा उर्फ मीरो, अनीसा फातिमा, मुश्ताक व इश्तियाक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि मामले में जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

लक्सर में वाहन चोर गिरफ्तार:उधरलक्सर के पथरी थाना पुलिस ने दोपहिया वाहन चोर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के पास से छह चोरी की बाइक बरामद की गई हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी नशे का शौक पूरा करने के लिए वाहनाों की चोरी करते थे.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details