मध्य प्रदेश

madhya pradesh

तेज रफ्तार स्विफ्ट कार ने स्कूल वैन में मारी टक्कर, 12 से ज्यादा बच्चे घायल - MORENA SCHOOL VAN OVERTURN

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jun 18, 2024, 8:32 PM IST

कैलारस थाना क्षेत्र अंतर्गत तेज रफ्तार स्विफ्ट कार ने स्कूल वैन में टक्कर मार दी. जिससे मौके पर वैन पलट गई और दर्जनों स्कूली बच्चे घायल हो गए. बच्चों के चीख-पुकार सुन ग्रामीण दौड़े और सभी बच्चों को वैन से बाहर निकाला. जिसके बाद इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया.

SCHOOL VAN AND CAR COLLISION MORENA
तेज रफ्तार स्विफ्ट कार ने स्कूल वाहन में मारी टक्कर (ETV Bharat)

मुरैना। मंगलवार दोपहर कैलारस थाना क्षेत्र स्थित कुटरावली फाटक के पास तेज रफ्तार कार ने स्कूल वाहन में पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्कूल वैन पलट गई, जिसमें एक दर्जन से अधिक स्कूली बच्चे घायल हो गए हैं. घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्चों से भरी वैन एक निजी स्कूल की बताई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

चीख पुकार सुन ग्रामिणों ने बच्चों को वैन से निकाला बाहर (ETV Bharat)

स्विफ्ट कार ने मारी तेज टक्कर

कैलारस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले कुटरावली गांव में निजयानंद विद्यापीठ के नाम से एक निजी स्कूल संचालित है. मंगलवार की दोपहर स्कूल की छुट्टी होने के बाद बच्चे स्कूल वैन में सवार होकर अपने घर जा रहे थे. स्कूल वैन कुटरावली फाटक के पास खड़ी थी. इस दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार स्विफ्ट कार ने जोरदार टक्कर मार दी. कार की टक्कर से स्कूल वैन सड़क पर पलट गई और बच्चों के बीच चीख-पुकार मच गई.

ग्रामीणों ने बच्चों को वैन से निकाला

बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण दौड़कर मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी. ग्रामीणों ने एकजुट होकर बच्चों को वैन से निकालने का काम शुरू किया. जब तक पुलिस पहुंची, ग्रामीणों ने सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था. पुलिसकर्मी ने घायल बच्चों को एंबुलेंस की मदद से नजदीकी अस्पताल पहुंचाया. जहां उन्हें उपचार के लिए भर्ती कराया गया. वहीं, कुछ बच्चों को मुरैना जिला अस्पताल रेफर किया गया है.

सभी बच्चे सुरक्षित, उपचार जारी

पुलिस के अनुसार वैन में सवार सभी बच्चे किर्रायच गांव के हैं. घटना की सूचना मिलते ही बच्चों के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए. अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद कुछ बच्चों को घर भेज दिया गया है. इस मामले में कैलारस थाना प्रभारी सुनील खेमरियाने बताया कि "इस दुर्घटना में स्कूली बच्चे घायल हुए हैं. उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. सभी बच्चे सुरक्षित हैं. पुलिस मामले की जांच कर रही है. उसके बाद मामला दर्ज किया जायेगा.

ये भी पढ़ें:

शिवपुरी में हाइवे पर बड़ा सड़क हादसा, आगे जा रहे ट्रक में घुसी यात्रियों से भरी बस, 12 लोग गंभीर घायल

बकरी चराते हुए आर्मी फायरिंग रेंज में पहुंचा बच्चा, हुआ जोरदार धमाका फिर सब खत्म

अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

घायल बच्चों के परिजनों ने बताया कि जब वे कैलारस अस्पताल पहुंचे तो वहां पर 2 घंटे तक बच्चों को भर्ती करने के लिए पर्चे तक नहीं बन रहे थे और ना ही उनको इलाज मिल पा रहा था. इससे ग्रामीण काफी आक्रोशित नजर आए. वहीं, कहा जा रहा है कि स्कूल संचालक के पास स्कूल चलाने के लिए शिक्षा विभाग से कोई मान्यता प्राप्त नहीं है, लेकिन फिर भी चोरी-छिपे स्कूल चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details