मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुरैना महापौर व पार्षदों की भूख हड़ताल खत्म, नगर निगम को एक माह में बकाया 22 करोड़ देगा NHAI

Morena Mayor Hunger Strike : मुरैना नगर निगम व एनएचएआई ( NHAI) के बीच जारी विवाद फिलहाल शांत हो गया है. कलेक्टर ने दोनों पक्षों के बीच बैठक कर नगर निगम का बकाया 22 करोड़ भरने पर सहमति बनाई. इसके बाद महापौर व पार्षदों की भूख हड़ताल खत्म हुई.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 15, 2024, 11:39 AM IST

Morena Mayor Hunger Strike
मुरैना महापौर व पार्षदों की भूख हड़ताल खत्म

मुरैना महापौर व पार्षदों की भूख हड़ताल खत्म

मुरैना।मुरैना नगर निगम की बकाया वसूली के लिए तीन दिन से धरने पर बैठी मेयर और सभी पार्षदों ने अधिकारियों के आश्वासन के बाद धरना-प्रदर्शन खत्म कर दिया है. NHAI के अधिकारियों ने आगामी 20 अप्रैल तक 22 करोड़ 66 लाख रुपये की पूरी राशि एकमुश्त चुकाने के वादा किया है. कलेक्टर ने NHAI अधिकारी से बातचीत करने के बाद मध्यस्थता करते हुए निर्धारित समय मे राशि जमा करवाने का आश्वासन दिया है. कलेक्टर के आश्वासन के बाद मामला फिलहाल शांत हो गया है.

महापौर सहित पार्षद 3 दिन बैठे रहे धरने पर

गौरतलब है कि NHAI से 22 करोड़ 66 लाख की वसूली के लिए महापौर शारदा सोलंकी सहित सभी पार्षद विगत तीन दिन से छोंदा टोल प्लाजा पर धरने पर बैठे थे. दो दिन धरने पर बैठने के बाद बुधवार से पार्षदो ने भूख हड़ताल भी शुरू कर दी थी. महापौर का कहना था कि NHAI के कांट्रेक्ट की समयावधि पूर्ण होने जा रही है. ऐसे में उनकी बकाया राशि अटक सकती है. इसलिए जब तक बकाया राशि जमा करने के लिए कलेक्टर की तरफ से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिल जाता, उनका धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा.

ALSO READ:

मुरैना में नेशनल हाइवे पर हंगामा, NHAI पर 22 करोड़ बकाया, महापौर सहित पार्षद धरने पर, टोल नाका तोड़ा

Morena 18 कॉलोनाइजर्स के खिलाफ FIR, भू माफियाओं में मचा हड़कंप, सरकारी जमीन पर कर रहे थे खेती

एनएचएआई 22 करोड़ की राशि नगर निगम को देगा

कलेक्टर अंकित अस्थाना ने NHAI के अधिकारियों को बुलाकर नगर निगम महापौर सभापति राधारमन डंडोतीया और सभी पार्षदों के साथ बैठक की. बैठक में NHAI के अधिकारी ने आगामी 20 अप्रैल तक नगर निगम का पूरा बकाया जमा करवाने की बात कही. ये राशि जिला प्रशासन के खाते के जमा कराई जाएगी. राशि आते ही जिला प्रशासन इसे नगर-निगम के खाते में ट्रांसफर कर देंगे. NHAI अधिकारी से बातचीत करने के बाद कलेक्टर अंकित अस्थाना ने धरने पर बैठी महापैर और अन्य पार्षदो से चर्चा कर 20 अप्रैल तक बकाया जमा करवाने का आश्वासन दिया. साथ ही उन्होंने महापौर और पार्षदो से धरना-प्रदर्शन खत्म करने की बात कही. कलेक्टर के आश्वसन के बाद महापौर और पार्षदों ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त करने की घोषणा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details