हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सीएम के गृह विधानसभा क्षेत्र में हो रही बिजली चोरी की घटनाएं, 'कुंडी' मार कर लगाया जा रहा चूना

नादौन में एक बार फिर बिजली चोरी के मामले सामने आ रहे हैं. इस महीने में बिजली चोरी का ये तीसरा मामला है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज (ETV BHARAT)

हमीरपुर: जिला में बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ विभाग लगातार कड़ी कार्रवाई कर रहा है. अब तक विभाग की टीम बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर लाखों रुपये का जुर्माना वसूल कर चुकी है. बिजली विभाग टीम ने गुरुवार को हमीरपुर जिले के नादौन में बिजली चोरी करने वालों को रंगे हाथ पकड़ा. इस दौरान विभाग की टीम ने घर का मीटर काटकर 1 लाख 30 हजार 377 रुपये का जुर्माना भी लगाया.

विभाग की इस कार्रवाई के बाद बिजली चोरी करने वालों में हड़कंप मच गया है. विभाग को संबंधित व्यक्ति की ओर से बिजली चोरी करने के इनपुट मिले थे. विभाग के अधिशासी अभियंता करणवीर सिंह की अगुवाई में एसडीओ अक्षय कुमार सहित कर्मचारियों ने नादौन के वार्ड नंबर एक में दबिश दी और आरोपी को रंगे हाथ पकड़ लिया. यहां आरोपी ने विभाग की सर्विस लाइन पर कुंडी लगाकर घर के लिए बिजली का जुगाड़ किया था. बोर्ड की टीम ने मौके पर ही घर का मीटर काट दिया और परिवार को 1,30, 377 रुपए का जुर्माना लगाया. इस महीने में बिजली चोरी का ये तीसरा मामला है.

आपको बता दें कि विद्युत बोर्ड नादौन बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. इससे पहले भी 4 अक्तूबर को विभाग ने बिजली चोरी के दो मामले पकड़े थे. इस दौरान दोनों को 2 लाख और 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था. अब बिजली विभाग चोरी को मामलों को रोकने के लिए सख्ती बरत रहा है, ताकि इस तरह के चोरी के मामलों पर लगाम लगाई जा सके.

इस संबंध में अधिशासी अभियंता करणवीर सिंह ने कहा कि,'विभाग ने निरीक्षण के दौरान बिजली की चोरी पकड़ी गई है. आरोपियों को जुर्माना लगाया गया है. बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ नियम अनुसार कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. बिजली चोरी करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा.'

ये भी पढ़ें:सुक्खू सरकार फिर ले रही ₹600 करोड़ का कर्ज, मोदी सरकार से भी मिले 1480 करोड़, 2.25 लाख कर्मियों को मिलेगी डीए की एक किस्त!

ABOUT THE AUTHOR

...view details