मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हैदराबाद से 'बाहुबली' निवेश लाएंगे मोहन यादव, सबसे बड़ी दवा कंपनी पर दांव

सीएम मोहन यादव मध्य प्रदेश में निवेश लाने के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं. अब उनका अगला पड़ाव तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

MOHAN YADAV VISIT HYDERABAD
हैदराबाद से निवेश लाएंगे मोहन यादव (Etv Bharat)

भोपाल:मध्य प्रदेश की तरफ निवेशकों को आकर्षित करने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव लगातार निवेशकों से कनेक्टिविटी बढ़ा रहे हैं. अब मोहन यादव ने साउथ की तरफ रुख किया है. पहले जहां वह अगस्त में बैंगलोर में निवेशकों से मिले थे, अब हैदराबाद में इंवेस्टर्स को रिझाएंगे. जी हां 15 और 16 अक्टूबर को मोहन यादव तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में रोड-शो करेंगे. वह 'इंटरैक्टिव सेशन ऑन इनवेस्टमेंट अपोर्चुनिटीज इन मध्यप्रदेश' में कई प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे. फार्मा, वीएफएक्स, लाइफ साइंसेज, आईटी एवं आईटीईएस और टूरिज्म जैसे महत्वपूर्ण सेक्टरों में इंवेस्टमेंट पर फोकस रहेगा.

हैदराबाद अगला पड़ाव, मेगा रोड शो
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रदेश में निवेश और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए लगातार कोशिशें कर रहे हैं. हाल ही में ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का आयोजन हुआ था, जिसमें देश विदेश से निवेशक आए थे और करोड़ों के निवेश पर मुहर लगी थी. अब निवेशकों को मध्य प्रदेश की तरफ रिझाने के लिए मोहन यादव का अगला पड़ाव तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद है. वह यहां रोड शो करेंगे, जिसका मकसद निवेश को बढ़ावा देना है. बता दें कि इंवेस्टर्स को आकर्षित करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार विभिन्न राज्यों के साथ रीजनल इन्वेस्टर्स समिट कर रही है. अब तक मध्य प्रदेश में दो लाख करोड़ रुपये के प्रस्ताव मिल चुके हैं.

Also Read:

ग्वालियर की पहचान बनाने में अहम भूमिका निभाएगी फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री, मंत्री नारायण कुशवाह का बड़ा बयान

शासन की छतरी की अनुकूलता जरुरी, कोलकाता में इन्वेस्टर्स समिट में बोले मोहन यादव

निवेशकों को एमपी में निवेश का निमंत्रण
हैदराबाद में मोहन यादव रोड शो के माध्यम से बड़े उद्योगों को एमपी में निवेश करने का निमंत्रण देंगे. मोहन यादव यहां उद्योगपतियों से वन टू वन चर्चा करेंगे और उन्हें मध्य प्रदेश से अवगत कराएंगे. हैदराबाद दौरे के दौरान मोहन यादव हाईटेक सिटी, अमेजन फेसेलिटी और टी-हब का जायजा भी लेंगे. बता दें कि हैदराबाद भारत की फार्मा कैपिटल के रूप में जाना जाता है. फार्मा उद्योग 40% से अधिक भारत की दवाओं का उत्पादन करता है. इसके अलावा हैदराबाद अपनी संस्कृति, ऐतिहासिक धरोहर, खानपान और आधुनिक पर्यटन स्थलों के लिए देश दुनिया में मशहूर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details