राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: गौसेवा के लिए अनूठा जज्बा, गायों के लिए मोहम्मद शरीफ ने दान किए 13 लाख रुपए

डीडवाना के युवा समाजसेवी मोहम्मद शरीफ ने गौसेवा की एक अनूठी मिसाल पेश की है.

गौसेवा की एक अनूठी मिसाल
गौसेवा की एक अनूठी मिसाल (ETV Bharat Kuchaman)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

कुचामनसिटी :डीडवाना कुचामन जिले के मोहम्मद शरीफ भाई ने गौसेवा की अनूठी मिसाल पेश की है. मोहम्मद शरीफ न केवल गौसेवा में लगे रहते हैं, बल्कि गायों की सेवा और संवर्धन के लिए अब तक 13 लाख रुपए खर्च कर चुके हैं.

श्री कृष्ण गौशाला के संचालक कृपाराम देवड़ा ने बताया कि डीडवाना के युवा समाजसेवी मोहम्मद शरीफ नियमित रूप से गौशाला जाते हैं और गायों की सेवा करते हैं. हाल ही में नागौर के ताऊसर की श्री कृष्ण गौशाला परिसर में नव निर्मित राम दरबार, श्री राधा कृष्ण मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के मौके पर मोहम्मद शरीफ ने श्री कृष्ण गौशाला में 5 लाख 1 हजार रुपए दान दिए हैं. इससे कुछ दिनों पहले ही मोहम्मद शरीफ ने सांवराद की गौशाला में भी एक ट्रैक्टर दान किया था, जबकि पिछले माह शेरानी आबाद की गौशाला को एक ट्रेलर चारा दान किया था.

गौसेवा के लिए अनूठा जज्बा (ETV Bharat Kuchaman city)

इसे भी पढ़ें.सचिन पायलट के जन्मदिन पर समर्थकों ने की गोसेवा, पूर्व सीएम गहलोत ने इस अंदाज में दी शुभकामनाएं - 47th Birthday of Sachin Pilot

इन्होंने समय-समय पर स्कूल के बच्चों को खेल किट भी उपलब्ध करवाए हैं, ताकि बच्चे खेलों के क्षेत्र में संसाधनों की कमी से पिछड़ न जाएं. मोहम्मद शरीफ बताते हैं कि उन्हें बचपन से ही माता-पिता ने यह संस्कार दिए हैं कि ईश्वर ने जो दिया है, उस पर तेरा अकेले का अधिकार नहीं है. बस इसी सोच और सिद्धांत का पालन करते हुए वे मूक प्राणियों खासकर गायों की सेवा को तत्पर रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details