झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

झारखंड की पहली 8 लेन सड़क धंसी, स्कूटी सवार दो लड़कियां हुईं हादसे का शिकार, विधायक ने की जांच की मांग

झारखंड की पहली आठ लेन सड़क धंस गई. इसे लेकर धनबाद विधायक राज सिन्हा ने सीएम हेमंत पर तंज कसा.

MLA Raj Sinha
सड़क का निरीक्षण करते राज सिन्हा (ईटीवी भारत)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

धनबाद: झारखंड की पहली 8 लेन सड़क लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है. उद्घाटन के बाद से ही लगातार सड़क धंसने की घटनाएं सामने आ रही हैं. शुक्रवार को सड़क धंसने के कारण दो लड़कियां हादसे का शिकार हो गईं. हादसे में वे बुरी तरह घायल हो गईं. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया.

बता दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने चार अक्टूबर को रांची से ऑनलाइन धनबाद की बहुप्रतीक्षित आठ लेन सड़क का उद्घाटन किया था. लेकिन उद्घाटन के बाद से ही लगातार सड़क धंसने की घटनाएं सामने आ रही हैं. कुछ दिन पहले अशर्फी अस्पताल के पास पांच फीट तक जमीन धंस गई थी. वहीं शुक्रवार को भूली के झारखंड मोड़ के पास भी अचानक यह सड़क फिर धंस गई. सड़क पर बड़ा गोफ बन गया.

सड़क का निरीक्षण करते राज सिन्हा (ईटीवी भारत)

स्थानीय लोग सड़क पर चल रहे लोगों की जान बचाने की कोशिश करते रहे. लेकिन आखिरकार हादसा हो गया. स्कूटी सवार दो लड़कियां धंसी सड़क का अंदाजा नहीं लगा सकीं और वे हादसे का शिकार हो गईं. हादसे में वे बुरी तरह घायल हो गईं.

उन्हें स्थानीय लोगों ने तुरंत एसएनएनएमसीएच अस्पताल पहुंचाया. स्थानीय लोगों ने बताया कि रघुवर सरकार की मैथन जलापूर्ति योजना की पाइप लगी थी. पाइप सड़क के नीचे है. जो फट गई और सड़क पर पानी बहने लगा, जिससे सड़क धंस गई. वे वहां से गुजर रहे वाहनों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. स्थानीय लोग सड़क निर्माण की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

घटना के बाद विधायक राज सिन्हा मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि सड़क की गुणवत्ता ठीक नहीं है. हाल ही में सीएम हेमंत सोरेन ने इसका उद्घाटन किया था. इसे भ्रष्टाचार कहें या जल्दबाजी में श्रेय लेने के लिए उद्घाटन का नतीजा.

उन्होंने कहा कि विश्व बैंक से कर्ज लेकर सड़क का निर्माण कराया गया है. इसकी जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में काम शुरू हुआ है. लेकिन सरकार चली गई. इंडिया गठबंधन ने काम बंद कर दिया. चुनाव नजदीक होने के कारण श्रेय लेने के लिए जल्दबाजी में इसका उद्घाटन कर दिया गया. जिसका नतीजा सबके सामने है. इस सड़क निर्माण की जांच होनी चाहिए.

आपको बता दें कि सड़क का निर्माण गुड़गांव की शिवालया कंस्ट्रक्शन कंपनी ने किया है. आठ लेन वाली इस सड़क का निर्माण कार्य 2017 से चल रहा है. अब इसे सात साल में पूरा किया गया है. सड़क की कुल लंबाई 20 किलोमीटर है. इस सड़क पर लगे कई खंभे झुक गए हैं. सड़क पर लगी कई स्ट्रीट लाइटें आंधी के कारण झुक गई हैं.

यह भी पढ़ें:

धनबाद में 8 लेन सड़क निर्माण के दौरान सुपरवाइजर की संदिग्ध मौत, कंपनी की गेट पर परिजनों ने दिया धरना

World Bank Team in Dhanbad: आठ लेन सड़क निर्माण का किया निरीक्षण, गुणवत्ता पर जताया संतोष

आठ लेन सड़क निर्माण कार्य को लेकर दिया धरना, आंदोलन की दी चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details