हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नारनौंद में विधायक जस्सी पेटवाड़ ने किया अनाज मंडी का दौरा, लगाई अधिकारियों की क्लास

नारनौंद हलके से नवनिर्वाचित कांग्रेस के विधायक जस्सी पेटवाड़ ने नारनौंद अनाज मंडी का दौरा किया और अधिकारियों को निर्देश दिए.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

GRAIN MARKET IN NARNAUND
जस्सी पेटवाड़ का अनाज मंडी दौरा (Etv Bharat)

हिसार: जिले के नारनौंद हलके से नवनिर्वाचित कांग्रेस के विधायक जस्सी पेटवाड़ ने आज नारनौंद अनाज मंडी का दौरा किया. इस दौरान वो धान की फसल के उठान व खरीद को लेकर अधिकारियों से मिले. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द किसानों की धान की फसल को खरीदा जाए. इस दौरान उन्होंने किसानों की विभिन्न समस्याओं से भी अधिकारियों को अवगत करवाया.

"सरकार ने मिलर को अप्वॉइंट नहीं किया" : कांग्रेस विधायक जस्सी पेटवाड़ ने कहा कि धान की खरीद की स्पीड बहुत धीमी है. 20-20 दिन से किसानों की फसल को नहीं खरीदा गया है. इससे किसानों को नुकसान हो रहा है. अभी तक सरकार ने मिलर को अप्वॉइंट नहीं किया है. मंडी के अंदर बहुत सारी समस्याएं भी हैं, जिनके समाधान के लिए मैं यहां पहुंचा हूं. अधिकारियों ने मुझे आश्वासन दिया है कि कल से फसल की खरीद शुरू कर दी जाएगी और उठान का कार्य भी शुरू हो जाएगा.

जस्सी पेटवाड़ का अनाज मंडी दौरा (Etv Bharat)

"चालान काटने के बजाय मशीन उपलब्ध कराएं" : उन्होंने कहा कि मुझे अनेक गांवों के किसान मिले हैं. उन्होंने पराली जलाने को लेकर चालान काटने की बात कही है. उन्होंने कहा कि किसानों के चालान काटने से पराली प्रबंधन का कोई स्थाई समाधान नहीं है. सरकार द्वारा क्षेत्र में जो पराली प्रबंधन के लिए मशीन दी गई है, वह मशीन अभी तक क्षेत्र में नहीं पहुंची है. किसान मजबूर होकर यह कार्य कर रहे हैं. इसलिए मैं सरकार से प्रार्थना करता हूं कि धान के अवशेष के प्रबंधन के लिए संबंधित मशीन को क्षेत्र में पहुंचाएं, ताकि किसानों को परेशानी ना हो. नारनौंद क्षेत्र में भेजी गई तीन मशीनें भी अब गायब हैं. मैंने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा है कि हमें पहले वह तीन मशीन उपलब्ध करवाएं और उसके बाद और भी मशीन लाया जाए.

"किसानों को नैनो खाद जबरदस्ती थोपी जा रही" : उन्होंने कहा कि नारनौंद अनाज मंडी में भी स्थानीय समस्याएं हैं, जिसमें पेयजल, सफाई व्यवस्था, किसानों के ठहराव आदि की समस्याएं हैं, जिनका उचित प्रबंध किया जाए. किसानों को नैनो खाद भी जबरदस्ती थोपी जा रही है. मैंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि किसानों की जितनी भी समस्या हैं, उनको तत्काल प्रभाव से समाधान किया जाए.

इसे भी पढ़ें :नारनौंद में कांग्रेस के 52 सालों का सूखा खत्म, जस्सी पेटवाड़ ने पूर्व मंत्री को हराकर कराई कांग्रेस की वापसी

इसे भी पढ़ें :चरखी दादरी अनाज मंडी में सुविधाओं का टोटा, आढ़ती बोले- प्रति बैग 4 से 6 रुपये में हो रहा उठान

ABOUT THE AUTHOR

...view details