हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मदरसे से स्कूल के निकला था नाबालिग, रास्ते से ही हुआ लापता, तलाश में जुटी पुलिस

राजधानी शिमला एक नाबालिग लापता हो गया है. बच्चा स्कूल के लिए निकला था, लेकिन स्कूल पहुंचने से पहले ही लापता हो गया.

SHIMLA MISSING CASE
शिमला में नाबालिग लापता (ETV Bharat)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

शिमला:राजधानी शिमला में एक नाबालिग बच्चे के लापता होने का मामला सामने आया है. 14 वर्षीय मासूम स्कूल जाने के लिए निकला था, लेकिन स्कूल पहुंचने से पहले ही गायब हो गया. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और लापता बच्चे की तलाश की जा रही है.

19 अक्टूबर से लापता है नाबालिग

एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया कि बालूगंज थाने में एक नाबालिग बच्चे के लापता होने की शिकायत मिली है. शिकायतकर्ता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 14 वर्षीय बच्चा बालूगंज में मदरसे में रहता है, लेकिन पढ़ाई करने वो स्कूल जाता था. 19 अक्टूबर को भी बच्चा रोजाना की तरह स्कूल के निकला था, लेकिन उस दिन वो स्कूल में पहुंचा ही नहीं और न ही फिर वापस मदरसे में लौटा.

बच्चे को अगवा करने का आरोप

स्कूल की छुट्टी के बाद जब बच्चा मदरसा नहीं पहुंचा तो मदरसा प्रबंधन ने उसकी तहकीकात शुरू की, लेकिन 2 से 3 दिन तक बच्चे का कहीं कुछ पता नहीं चला. जिस पर मदरसा प्रबंधक ईस्लाह फिकर ने बालूगंज थाने में शिकायत दी कि बच्चा मदरसे से स्कूल के लिए तो निकला था, लेकिन वापस घर नहीं लौटा. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने बच्चे को अगवा कर लिया है. जिसके बाद पुलिस ने मदरसा प्रबंधक की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया, "मदरसा प्रबंधक की ओर से बच्चे के लापता होने की शिकायत दर्ज करवाई गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. लापता बच्चे की तलाश की जा रही है."

गौरतलब है कि इससे पहले भी बच्चों के लापता होने के मामले सामने आए हैं. शिमला के बालिका आश्रम से नाबालिग लड़कियां लापता हो गई थी. हालांकि स्मार्ट शिमला पुलिस ने उन्हें ढूंढ निकाला था. वहीं, इससे पहले शिमला से लापता नाबालिग लड़कियों को पुलिस ने पश्चिम बंगाल और हरियाणा से रेस्क्यू किया था.

ये भी पढ़ें:मुर्दाघर को भी नहीं बक्शा चोरों ने, पोस्टमार्टम हाउस का AC और नल उड़ा ले गए चोर

ये भी पढ़ें: बिलासपुर BDO ऑफिस में हुआ थप्पड़कांड, पंचायत समिति उपाध्यक्ष को भरी बैठक में पंचायत प्रधान ने लगाया झापड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details