छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

नाबालिग बच्ची बनीं मां, कोटवार पर शोषण का आरोप, अबॉर्शन कराने की भी हुई कोशिश - Minor girl exploitation

Minor girl becomes mother बेमेतरा के गांव में 13 साल की नाबालिग बच्ची का कोटवार ने शारीरिक शोषण किया. जब बच्ची गर्भवती हुई तो कोटवार ने साथियों के साथ मिलकर उसका अबॉर्शन कराना चाहा.लेकिन डॉक्टर ने मना कर दिया.इसी बीच बच्ची ने अस्पताल में प्रीमेच्योर बच्ची को जन्म दे दिया.जिसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ. Kotwar accused of exploitation

Minor girl becomes mother Kotwar accused
नाबालिग बच्ची बनीं मां (ETV Bharat Chhattisgarh)

बेमेतरा : बेमेतरा में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है.यहां के एक गांव में 13 साल की स्कूली छात्रा का शारीरिक शोषण होता रहा.इस दौरान बच्ची गर्भवती हुई तो आरोपी ने परिवार वालों के साथ मिलकर उसका अबॉर्शन कराना चाहा.लेकिन डॉक्टर ने बच्ची की हालत देखकर अबॉर्शन करने से मना कर दिया.बच्ची के पेट में तकलीफ बढ़ता देखकर परिवार ने उसे जिला अस्पताल दाखिल करवाया,जहां उसने प्रीमेच्योर बेबी को जन्म दिया है.वहीं इस मामले के सामने आने के बाद बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी गांव से फरार हो गया है.पुलिस ने इस केस में अपराध पंजीबद्ध करके आरोपी की तलाश शुरु की है.

7 माह से कर रहा था दुष्कर्म :बच्ची के परिजनों ने आरोप लगाया है कि गांव के ही कोटवार ने बच्ची के साथ गलत काम किया है. बच्ची के पेट में दर्द की शिकायत हुई तो पहले परिवार के लोग उसे बैगा के पास ले गए.जहां बैगा ने बताया कि बच्ची के पेट में बच्चा है. इसके बाद आरोपी कोटवार और सरपंच प्रतिनिधि ने बच्ची को दूसरे शहर ले जाकर अबॉर्शन कराना चाहा.लेकिन डॉक्टर ने अबॉर्शन करने से मना कर दिया.

'दूसरे शहर के डॉक्टर ने बताया कि बच्ची गर्भवती है.इसके बाद जब बच्ची को घर लाकर उससे पूछा गया तो उसने बताया कि कोटवार उसे अपने घर पर ले जाकर शारीरिक शोषण करता था.'-बच्ची के परिजन

अस्पताल में बच्ची ने दिया नवजात को जन्म :बच्ची ने 5वें महीने में प्री मेच्योर बच्ची को जन्म दिया है.जिसका इलाज अभी जिला अस्पताल में चल रहा है.इधर डॉक्टरों ने जब पुलिस को इसकी सूचना दी तो मौके पर पुलिस पहुंची और परिवार का बयान लिया.परिवार के बयान के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है. मामले में अपराध दर्ज होने की जानकारी मिलने के बाद आरोपी कोटवार और सह आरोपी सरपंच प्रतिनिधि गांव से फरार हैं.जिनकी तलाश की जा रही है.

''मामले में अपराध दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी हुई है.आरोपी की खोजबीन जारी है.'' - राकेश साहू, थाना प्रभारी बेमेतरा

बेमेतरा की इस घटना ने समाज का दूसरा चेहरा पेश किया है.जिसमें गांव के जिम्मेदार ने ही बच्ची की अस्मत के साथ खिलवाड़ किया.साथ ही साथ मामला सामने आने के बाद इस कुकृत्य को दबाने की कोशिश हुई.फिलहाल पुलिस फरार आरोपियों की पतासाजी में जुटी है.जिनके सामने आने के बाद ही पूरी हकीकत सामने आएगी.


नाबालिग दुष्कर्म मामले में 20 साल की सजा, आरोपी का साथी भी काटेगा जेल

बालोद में 7 साल की बच्ची से दुष्कर्म, वारदात के बाद आरोपी फरार

थाने से थोड़ी दूर बन रहा था अवैध पटाखा, वीडियो से मचा हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details