झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

पीएम के कार्यक्रम के पहले हेमंत सरकार ने खोला खजाना, हजारीबाग को भी दी करोड़ों की सौगात - Minister Hafizul Hasan

Minister Hafizul Hasan inaugurated schemes. पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे के एक दिन पहले हेमंत सरकार ने अपने खजाना का पिटारा खोला है. रांची से सीएम ने कई योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास और उद्घाटन किया. इसमें हजारीबाग की योजनाएं भी शामिल रहीं, जिसकी शुरुआत यहां से मंत्री हफीजुल हसन ने किया.

Minister Hafizul Hasan inaugurated several schemes in Hazaribag
योजनाओं का उद्घाटन करते मंत्री हफीजुल हसन (Etv Bharat)

हजारीबागः मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल के तीन जिलों के लिए 1334.82 करोड़ की 52 योजनाओं का ऑनलाइन उ‌द्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान झारखंड सरकार के मंत्री हफीजुल हसन हजारीबाग नगर निगम के कार्यालय में उपस्थित रहे. उन्होंने यहां से जिला के लिए दी गयी योजनाओं की विधिवत शुरुआत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाएं धरातल पर आ रही है और इसका लाभ लोगों को मिल रहा है.

मंत्री हफीजुल हसन ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि एक भी बांग्लादेशी झारखंड में नहीं आया है. भारतीय जनता पार्टी द्वारा डेमोग्राफिक चेंज के नाम पर सिर्फ लोगों को बरगलाया जा रहा है. एक भी बांग्लादेशी को सामने लाया जाए तब उनका आरोप सही होगा. भारत सरकार बांग्लादेश को बिजली सप्लाई कर रही है. बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना को पनाह दी गयी है और बीजेपी झारखंड सरकार पर घुसपैठ कराने का आरोप लगाती है.

सीएम ने हजारीबाग को दी योजनाओं की सौगात (ETV Bharat)

वहीं प्रधानमंत्री के हजारीबाग दौरे पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ सौगात देने की बात करते हैं और बड़ी-बड़ी घोषणाएं करते हैं. लेकिन हकीकत यह है कि झारखंड सरकार का पैसा करोड़ों रुपया अपने पास रखे हुए है. अगर वह पैसा झारखंड सरकार को दे दिया जाता तो क्षेत्र का विकास हो पाता. प्रधानमंत्री से उन्होंने सवाल किया है कि वो बताएं कि झारखंड का पैसा कब झारखंड सरकार को दिया जाएगा.

योजनाओं का ऑनलाइन उद्घाटन करते सीएम हेमंत सोरेन (ETV Bharat)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के ठीक 1 दिन पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन में विकास योजनाओं का पिटारा खोल दिया. हजारीबाग में 24.95 करोड़ से नवनिर्मित नगर निगम भवन और 11 करोड़ 51 लाख 33 हजार रुपए की लागत राशि से निर्मित डूमर सरौनी में 5000 मिलियन टन क्षमता के कोल्ड स्टोरेज का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री हजारीबाग झील के सौंदर्याकरण का शिलान्यास किया. इसकी प्राक्कलित राशि 13.97 करोड़ रुपए है. कुल 52 योजनाओं में हजारीबाग में तीन, रामगढ़ में एक और बाकी 1280.09 करोड़ की लागत से पुल-पुलिया, सड़क, गार्डवाल, भवन जैसी 48 योजनाएं बोकारो जिले को दी गई है. रामगढ़ में 137.46 करोड़ रुपए की लागत राशि से पतरातू रेलवे ओवरब्रिज का शिलान्यास हुआ.

इसे भी पढ़ें- सरकारी कार्यक्रम में चढ़ा चुनावी रंग, केंद्र पर कुछ इस तरह निशाना साधते नजर आए हेमंत सोरेन! - Jal Sahia

इसे भी पढ़ें- भाजपा ने कर दी थी अधिकारियों की चमड़ी मोटी, हमलोगों ने चाबुक चलाकर गांवों में भेजाः हेमंत सोरेन - CM Hemant Soren

इसे भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर हजारीबाग तैयार, देंगे कई सौगात, नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह - Prime Minister Narendra Modi

ABOUT THE AUTHOR

...view details