उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सपा विधायक अतुल प्रधान धरने पर बैठे, महंगी चिकित्सा और शिक्षा के मुद्दे पर शुरू किया आंदोलन

सपा विधायक अतुल प्रधान ने गुरुवार से मेरठ के विक्टोरिया पार्क में आंदोलन शुरू कर दिया है. यूपी सरकार पर लगाए हैं ये आरोप.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मेरठ के विक्टोरिया पार्क में सपा का आंदोलन.
मेरठ के विक्टोरिया पार्क में सपा का आंदोलन. (Photo Credit : ETV Bharat)

मेरठ: समाजवादी पार्टी विधायक अतुल प्रधान गुरुवार से मेरठ के विक्टोरिया पार्क में आंदोलन शुरू कर दिया है. इसके पहले निजी अस्पतालों में लोगों के साथ लूट का आरोप लगाकर अनशन किया था. इस बार उन्होंने महंगी शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को मुद्दा बनाया है.

सपा विधायक अतुल प्रधान ने आरोप लगाया कि निजी स्कूलों में शिक्षा महंगी है. स्कूल की ड्रेस से लेकर किताबें तक कहां मिलेंगी यह सबकुछ भी फिक्स रहता है. इसी प्रकार निजी अस्पतालों में महंगे इलाज से आमजन परेशान हैं. धरने और आंदोलन से पहले सपा विधायक की जिले के अफसरों के साथ भी बात हुई थी, लेकिन विधायक ने जनहित के मुद्दे बताते हुए आवाज उठाने और धरना देने का ऐलान किया है. अतुल प्रधान का कहना है कि वह कलेक्ट्रेट में धरना देना चाहते थे, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई.

आंदोलन की राह पर सपा विधायक अतुल प्रधान. (Video Credit : ETV Bharat)


अतुल प्रधान ने कहा कि सरकारी अस्पतालों और सरकारी स्कूलों में बेहतर सुविधा नहीं हैं. लोग निजी अस्पताल में बीमारों और निजी स्कूल-कॉलेजों में अपने बच्चों को भेजते हैं तो वहां उनसे अधिक पैसे वसूले जाते हैं. विधायक ने कहा कि जनता की आवाज बनने का वह काम कर रहे हैं वह व्यवस्था में सुधार चाहते हैं.
सपा विधायक ने कहा कि उनकी लड़ाई किसी से नहीं है. वह आंदोलन जारी रखेंगे. जबकि अगर परमिशन की बात की जाए तो सिर्फ आज शाम तक की ही परमिशन जिला प्रशासन ने दी है. इससे पूर्व भी सरधना से सपा विधायक अतुल प्रधान ने मेरठ में अनशन किया था. कई दिन तक यह अनशन चला था. विधायक ने एक निजी अस्पताल में मरीजों के साथ अनियमितता का आरोप लगाते हुए इस मुद्दे पर सरकार को भी घेरा था. इस दौरान निजी अस्पतालों के समर्थन में IMA भी खड़ा हो गया था.

यह भी पढ़ें : सपा विधायक अतुल प्रधान ने शुरू किया चिपको आंदोलन, मंडलायुक्त ने गठित की जांच टीम


यह भी पढ़ें : सपा विधायक अतुल प्रधान ने PWD-वन विभाग पर हजारों पेड़ काटने का लगाया आरोप, आंदोलन की चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details