उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेरिका से आया अलर्ट, पत्नी के मायके जाने पर लाइव सुसाइड करने जा रहे मेरठ के प्रोफेसर को पुलिस ने बचाया - facebook live suicide attempt

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 13, 2024, 7:57 PM IST

Updated : Jun 13, 2024, 8:47 PM IST

मेरठ में खुदकुशी करने जा रहे प्रोफेसर की जान अमेरिका से आई एक कॉल ने बचा ली. प्रोफेसर ने फेसबुक लाइव पर खुदकुशी करने की बात कही थी.

मेरठ में खुदकुशी करने जा रहे प्रोफेसर की जान अमेरिका से आई एक कॉल ने बचा ली.
मेरठ में खुदकुशी करने जा रहे प्रोफेसर की जान अमेरिका से आई एक कॉल ने बचा ली. (photo credit etv bharat)

मेरठ :पत्नी रूठ कर मायके चली गई तो प्रोफेसर पति ने फेसबुक लाइव पर सुसाइड करने की बात कह दी. प्रोफेसर ने घर छोड़ दिया और रेलवे ट्रैक की ओर चल दिया. इसी बीच अमेरिका से पुलिस के पास कॉल आ गई. इसमें प्रोफेसर के खुदकुशी करने की जानकारी दी गई. पुलिस ने तत्काल एक्शन लिया और प्रोफेसर को ढूंढ निकाला. आखिरकार पुलिस ने प्रोफेसर की जान बचा ली. जानिए क्या है यह वाकया और अमेरिका से किसने की कॉल.

पत्नी नाराज होकर चली गई मायके तो जान देने की ठानी

मामला मेरठ शहर के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र का है. पुलिस के मुताबिक प्रोफेसर शहर के एक डिग्री कॉलेज में पढ़ाते हैं. प्रोफेसर की पत्नी से कुछ अनबन हो गई थी. इसके बाद पत्नी नाराज होकर मायके चली गई. प्रोफेसर ने उसे मनाने का प्रयास किया लेकिन वह वापस आने को तैयार नहीं थी. जिसके बाद प्रोफेसर ने जान देने की ठान ली और मेरठ के रेलवे स्टेशन की ओर चल दिया.

कैलिफोर्निया में मेटा हेडक्वार्टर से यूपी पुलिस को आई कॉल

प्रोफेसर ने फेसबुक पर लाइव आकर जान देने की बात कही. कहा कि वह ट्रेन के आगे कूदकर जान देने जा रहा है. संयोग से यह वीडियो अमेरिका के कैलिफोर्निया में फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा हेडक्वार्टर में देखा गया. इसके बाद वहां से यूपी पुलिस मुख्यालय को अलर्ट भेजा गया.

पुलिस ने ऐसे बचाई प्रोफेसर की जान

सूचना मिलने के बाद एसओ सदर बाजार शशांक द्विवेदी ने फेसबुक लाइव आए प्रोफेसर के बारे में जानकारी जुटाई. पता चला कि वह सिविल लाइंस क्षेत्र में रहते हैं. उन्होंने सिविल लाइंस थाना प्रभारी को फोन किया और प्रोफेसर के घरवालों को सूचना देने को कहा. साथ ही उनसे सिटी रेलवे स्टेशन एक टीम भेजने को कहा.
थोड़ी देर में पुलिस स्टेशन पहुंच गई. GRP के जवान भी पहुंच गए. लेकिन, प्रोफेसर वहां नहीं मिले. पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर लाइव लोकेशन निकाली तो वह परतापुर की निकली. इसके बाद परतापुर पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने प्रोफेसर को कॉल कर समझाया कि ऐसा न करें. थोड़ी देर तक प्रोफेसर को बातों में उलझाए रखा, इतने में टीम उनके पास पहुंच गई और जान बचा ली.

जीआरपी इंस्पेक्टर विनोद ने बताया कि पुलिस हेड क्वार्टर लखनऊ से मेरठ पुलिस और जीआरपी को सूचना मिली थी. अलर्ट मिलने के 7 मिनट के भीतर थाना सिविल लाइंस पुलिस और थाना प्रभारी जीआरपी ने लाइव लोकेशन ट्रेस की और प्रोफेसर के पास पहुंच गए.

पुलिस ने प्रोफेसर से बातचीत कर समझाया

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह के मुताबिक, जीआरपी और क्षेत्रीय पुलिस की मदद से प्रोफेसर को सुसाइड करने से बचा लिया गया है. उसे काफी समझाया गया . पता चला है कि प्रोफेसर ने पत्नी से विवाद के चलते ये कदम उठाया था. फिलहाल प्रोफेसर की पत्नी से भी बात करने का प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :कानपुर मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग से गिरकर लेडी डॉक्टर की मौत, बरेली की रहने वाली थी; हत्या, आत्महत्या या हादसा? - GSVM Medical College doctor death

Last Updated : Jun 13, 2024, 8:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details