उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मेरठ से चुराई गईं भैंसों को तलाशेगी UP पुलिस, सर्विलांस टीम भी लगी, कई दिनों से दौड़ रही थी महिला, एसपी सिटी ने समझा दर्द - Meerut woman buffalo theft

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 14, 2024, 7:39 AM IST

Updated : Sep 14, 2024, 8:10 AM IST

मेरठ में एक महिला के कई मवेशियों को चोर खोल ले गए. महिला ने पुलिस से शिकायत की लेकिन सुनवाई नहीं हुई. एसपी सिटी ने महिला का दर्द समझा. उन्होंने घटना के खुलासे के लिए टीम भी गठित कर दी है.

पुलिस और सर्विलांस टीम भैंसों की तलाश कर रही है.
पुलिस और सर्विलांस टीम भैंसों की तलाश कर रही है. (Photo Credit; ETV Bharat)

टीमें चोरों का पता लगा रहीं हैं. (Video Credit; ETV Bharat)

मेरठ :एक दौर में सपा के कद्दावर नेता आजम खां की चोरी गई 7 भैंसों को तलाशने में यूपी पुलिस ने पूरा जोर लगा दिया था. घटना करीब 11 साल पहले की है. पुलिस ने सभी भैंसों को बरामद भी कर लिया था. अब फिर से पुलिस इसी तरह मेरठ की एक महिला की चोरी गई 5 भैंसों को तलाशेगी. इसके लिए सर्विलांस टीम के अलावा परतापुर पुलिस को भी लगाया गया है. पशुओं के सहारे ही महिला का घर-परिवार चलता है. रोजी-रोटी का जरिया छिनने पर वह थाना पुलिस के पास पहुंची. यहां उसकी सुनवाई नहीं हुई. एसपी सिटी ने महिला की परेशानी समझी.

मामला मेरठ के परतापुर थाना क्षेत्र के घाट गांव का है. यहां रहने वाली महिला मैत्री ने 5 भैंसे पाल रखी हैं. इनके निकले दूध को बेचकर ही उनका और उनके परिवार का गुजारा होता है. 3 सितंबर की रात को उनके घर के घेर में घुसकर चोर सभी भैंसों को खोल ले गए. तड़के दूध निकालने के लिए परिवार के लोग जगे तो सभी भैंसे गायब थीं. परिवार ने इधर-उधर तलाश की, लेकिन इसके बावजूद मवेशियों का पता नहीं चल पाया.

थक-हारकर महिला थाना परतापुर पहुंची. वहां चोरी मामला दर्ज कराया. पुलिस ने खानापूर्ति करते हुए पीड़ित को आश्वासन देकर घर भेज दिया. महिला रोजाना थाने के चक्कर काटती रही पुलिस उसे रोज भरोसा देकर घर भेजती रही. महिला शुक्रवार को भी थाने पहुंची. पुलिस ने फिर से वहीं रवैया अपनाया. इस महिला पुलिस से भिड़ गई. कहा कि भैंसों का पता लगाना पुलिस की जिम्मेदारी है.

इसके बाद मामला एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह तक पहुंचा. उन्होंने महिला की पीड़ा समझी. जल्द चोरों को गिरफ्तार करने और जानवरों को वापस दिलाने का आश्वासन दिया. एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि भैंस चोरी के मामला संज्ञान में है. थाना परतापुर पुलिस और सर्विलांस टीम लगी हुई है. कुछ इनपुट मिला है. चोरों की तलाश है. पुलिस अपना काम पूरी जिम्मेदारी से कर रही है.

यह भी पढ़ें :योगी सरकार की तबादला एक्सप्रेस फिर चली: देर रात कई DM फिर इधर से उधर, जानिए किन जिलों के अफसर बदले गए

Last Updated : Sep 14, 2024, 8:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details