उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ के होटल हारमनी में चल रहा अवैध कसीनो, पुलिस की रेड, 1.5 करोड़ रुपये की कॉइन बरामद

HOTEL HARMONY ILLEGAL CASINO : शराब के जाम के बीच डांस करती मिलीं दिल्ली-मुंबई की युवतियां. होटल मालिक समेत 8 गिरफ्तार.

होटल हारमनी में चल रहा था अवैध कसीनो.
होटल हारमनी में चल रहा था अवैध कसीनो. (Photo Credit; ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मेरठ :गढ़ रोड पर स्थित होटल हारमनी में अवैध कसीनों चलता मिला. शराब के जाम छलक रहे थे. जुआ भी खिलाया जा रहा था. कुछ युवतियां डांस भी कर रहीं थीं. पुलिस की छापेमारी से भगदड़ मच गई. सोमवार की रात 1.30 बजे हुई इस कार्रवाई में होटल मालिक समेत 8 लोग गिरफ्तार कर लिए गए. मौके से डेढ़ करोड़ रुपये की कसीनो कॉइन भी बरामद की गई. वहीं कई लोग पुलिस से बचकर निकल गए. मुकदमा दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. अहम बात है कि इस कार्रवाई की स्थानीय पुलिस को भनक तक नहीं लग पाई.

होटल हारमनी में पुलिस की छापेमारी. (Video Credit; ETV Bharat)

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि होटल हारमनी में भारी फीस लेकर कसीनो खिलाए जाने की जानकारी मिली. इसके बाद एसएसपी डॉक्टर विपिन ताड़ा के नेतृत्व में 3 सीओ की टीम गठित की गई. कुछ पुलिस कर्मियों को भी साथ लिया गया. टीम होटल में पहुंची तो वहां शराब के जाम छलक रहे थे. कुछ युवतियां डांस कर रहीं थीं. कुछ लोगों को जुआ भी खिलाया जा रहा था. पुलिस को देखते ही कई लोग चेहरे छिपाने लगे. 30 से ज्यादा लोग दूसरे रास्तों से निकल गए.

मौके से डेढ़ करोड़ रुपये की कसीनो कॉइन भी बरामद की गई. मुंबई-दिल्ली की 6 लड़कियों समेत होटल मालिक नवीन अरोड़ा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. कुल 8 लोग पकड़े गए. एसपी सिटी ने बताया कि पुलिस होटल का रजिस्ट्रेशन चेक करेगी. यह भी जानकारी जुटाएगी कि होटल में अन्य क्या-क्या गतिविधियां हो रहीं हैं. होटल के प्रथम तल पर ही कैसिनो का पूरे सेटअप लगाया गया था. ऑनलाइन बुकिंग की गई थी.

वहीं हैरान की बात यह थी कि पूरी गोपनीयता के बावजूद लोगों को रेड की भनक लग गई थी. पुलिस जैसे ही होटल में दाखिल हुई वैसे ही पूरे होटल की बिजली गुल कर दी गई. अंधेरे का फायदा उठाकर कई लोग फरार हो गए. होटल मालिक नवीन अरोड़ा एक राजनीतिक पार्टी से जुड़े हैं. अक्सर वह पार्टी के कार्यक्रमों में नजर आते हैं. होटल में अक्सर सेलिब्रिटी से लेकर तमाम पार्टियों के नेता आते-जाते रहते हैं.

मुंबई-दिल्ली समेत कई अन्य शहरों से लड़कियों को बुलाकर कसीनो सर्विस में लगाया जाता है. एंट्री के लिए एक लाख रुपये की फीस रखी गई थी. कसीनों में केवल मेरठ ही नहीं बल्कि कई अन्य शहरों से भी लोग जुआ खेलने पहुंचते थे. फिलहाल पुलिस होटल मालिक से पूछताछ कर रही है.माना जा रहा है कि अगर होटल की सीसीटीवी और आसपास के कैमरों के फुटेज तलाशे जाएं तो पुलिस को कई अहम जानकारियां मिल सकती हैं.

यह भी पढ़ें :कानपुर के बड़े पान मसाला कारोबारी के ठिकानों पर GST की रेड, फैक्ट्री सील, परिवार शहर से बाहर

ABOUT THE AUTHOR

...view details