उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मेरठ में लोगों के सेहत से खिलवाड़ की साजिश; लाखों की एक्सपायर्ड खाद्य सामग्री और पटाखे सीज

Expired Ingredients and Crakers Seized : गोदाम मालिक दीपावली में खपाने की तैयारी कर रहा था. एक्सपायर्ड सामग्री को नष्ट किया जाएगा.

Meerut : Expired Ingredients and Crakers Seized
Meerut : Expired Ingredients and Crakers Seized (Photo Credit : ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मेरठ : त्योहारों में लोग पवित्रता और शुद्धता के लिए तमाम जतन करते हैं. वहीं कुछ चालाक व्यापारी और दुकानदार अपना सड़ा गला व बेकार सामान खपाने की फिराक में रहता है. मेरठ पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने बुधवार को ऐसे ही मुनाफाखोरों के खिलाफ कार्रवाई की है. टीम ने थाना सदर बाजार के केसरगंज स्थित एक बड़े गोदाम से बड़ी मात्रा में एक्सपायर्ड खाद्य सामग्री और पटाखों का जखीरा बरामद किया है. गोदाम मालिक के नाम शरद गोयल और दिव्यांश गोयल बताए जा रहे हैं. टीम ने सारा सामान जब्त कर सैंपल जांच के लिए भेजे हैं.

मेरठ में खाद्य विभाग का एक्शन. (Video Credit : ETV Bharat)

खाद्य विभाग के अधिकारी रवि शर्मा का कहना है कि केसरगंज स्थित एक गोदाम में लाखों रुपये के पटाखों के साथ एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री (बिस्कुट, चिप्स, कोल्डड्रिंक आदि) रखे होने की सूचना मिली थी. इस पर पुलिस की मदद से गोदाम पर छापेमारी की गई. कार्रवाई के दौरान गोदाम से बड़ी मात्रा में पटाखे और एक्यपायर्ड खाद्य सामग्री बरामद हुई है. जिसे जब्त कर लिया गया है. गोदाम शरद गोयल ओर दिव्यांश गोयल का बताया जा रहा है. दोनों को नोटिस भेजा गया है.

एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह का कहना है कि थाना सदर बाजार क्षेत्र के दाल मंडी केसरगंज में अवैध पटाखों की सूचना मिली थी. छापेमारी के दौरान मौके से एक्सपायरी सामान बरामद किया गया है. सारा सामान 2022 की डेट का है. सूचना के बाद सम्बंधित विभागों को सूचना दी गई थी. इसके बाद सम्बंधित विभाग ने सामान जब्त कर जांच के लिए भेज दिया है.

यह भी पढ़ें : LUCKNOW NEWS : होली पर खाद्य पदार्थों में मिलावटखोरी रोकने के लिए कई दुकानों पर रेड


यह भी पढ़ें : नोएडा: डीएम के निर्देश पर चलाया गया चेकिंग अभियान, खाद्य पदार्थों के लिए गए सैंपल

ABOUT THE AUTHOR

...view details