उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

50 हजार लीटर मिलावटी डीजल-पेट्रोल का खुलासा, पांच गिरफ्तार, एनसीआर में होती थी सप्लाई

Petrol and Diesel Theft Exposed : मेरठ की परतापुर पुलिस ने गोदाम पर छापेमारी कर 50 हजार लीटर मिलावटी तेल बरामद किया.

Meerut : Petrol and Diesel Theft Exposed.
Meerut : Petrol and Diesel Theft Exposed. (Photo Credit : ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

मेरठ :परतापुर पुलिस ने बुधवार को अवैध डीजल पेट्रोल के गोदाम पर छापेमारी कर 50 हजार लीटर मिलावटी तेल बरामद किया. यहां से गोदाम मालिक समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया. आरोपी चोरी के तेल में सॉल्वेंट आदि मिलाकर एनसीआर की कंपनियों में सप्लाई करते थे. पुलिस की सूचना पर आपूर्ति विभाग ने भी कार्रवाई की है. वहीं एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह और एसएसपी विपिन टाडा ने मौके पर पहुंच कर आरोपियों से पूछताछ की.

परतापुर पुलिस के अनुसार मुखबिर की सूचना पर गेजा गांव एक गोदाम में छापेमारी की गई थी. इस दौरान गोदाम से करीब 35 हजार लीटर डीजल और 12 हजार लीटर पेट्रोल बरामद किया गया. यह तेल गोदाम में जमीन के अंदर रखे कैंटर में रखा गया था. आरोपी कैंटर में पाइप लगाकर मोटर से ड्रमों में पेट्रोल डीजल भर कर मेरठ, गाजियाबाद व आसपास की कंपनियों में सप्लाई करते थे. गोदाम ब्रहमपुरी के रहने वाले मनीष गुप्ता ने किराए पर लिया था. गोदाम गेजा गांव के अनिल गुप्ता का है.


पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गोदाम किराए पर लेने वाला मनीष डीजल, पेट्रोल की डिपो से चोरी कराता था. चोरी का तेल इसी गोदाम में एकत्र किया जाता था. इसके बाद उसमें सॉल्वेंट आदि मिलाकर सप्लाई किया जाता था. एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह का कहना है कि परतापुर पुलिस ने बड़ी संख्या में तेल निकालने वाले उपकरण, डीजल, पेट्रोल और एक टैंकर भी बरामद कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी गाड़ियों और अन्य तरीकों से तेल की चोरी करके कंपनियों में बेचते थे.

यह भी पढ़ें : पुलिस के टैंकरों से पेट्रोल-डीजल चोरी करने वाले तीन शातिर धरे

यह भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ बदलाव, फटाफट चेक करें अपने शहर का रेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details