बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गर्मी के कारण बांका में 10 बच्चे बीमार, परिजन बोले- 'अब बच्चों को नहीं भेजेंगे स्कूल' - Student Fainted In Banka

बिहार में हीट वेव का कहर देखने को मिल रहा है. बांका में भी 10 बच्चे के बेहोश होने का मामला सामने आया है. आनन-फानन में सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. परिजनों ने ऐसी गर्मी में बच्चों को स्कूल भेजने से मना कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 29, 2024, 4:51 PM IST

गर्मी के कारण बांका में 10 बच्चे बीमार
गर्मी के कारण बांका में 10 बच्चे बीमार (Etv Bharat)

बांकाःबिहार के बांका में अलग-अलग सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले 10 छात्र भीषण गर्मी की चपेट में आने से बेहोश हो गए. सभी को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया. बच्चों के अभिभावकों ने कहा कि इस तरह भीषण गर्मी में भी बच्चों को छुट्टी नहीं दी जा रही है. इस तरह रहा तो बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर देंगे.

गर्मी के कारण बिगड़ी तबीयतः बुधवार को बांका जिले के रजौन प्रखंड में 2 छात्र, अमरपुर में दो छात्र, शंभूगंज प्रखंड में 5 छात्र और चांदन में एक छात्र भीषण गर्मी के कारण बेहोश होकर जमीन पर गिर गए. अमरपुर जेठौर जमुआ स्कूल में कोमल कुमारी और वर्षा कुमारी बेहोश हो गयी. प्रखंड क्षेत्र में भीषण गर्मी के चपेट में आकर सरकारी विद्यालय के बच्चों का हालात खराब होती जा रही है.

कई छात्र-छात्राएं बेहोशः बुधवार को प्रखंड क्षेत्र के दो सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले एक छात्र व छात्रा विद्यालय परिसर में बेहोश होकर जमीन पर गिर गए. दोनों को बेहोशी हालत में रजौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जानकारी के अनुसार पांचवीं कक्षा का छात्र आर्यन कुमार व एक अन्य छात्र दोनों पढ़ने के लिए विद्यालय गए हुए थे. इसी क्रम में बाल भारती रजौन में आर्यन राज पढ़ाई के क्रम में अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर गया.

छात्रा बेहोश होकर गिरीः प्रोन्नत मध्य विद्यालय खिड्डी की एक छात्रा विद्यालय कैंपस में अचानक बेहोश होकर नीचे गिर गई. आनन-फानन में विद्यालय के शिक्षकों व परिजनों की मदद से रजौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. डॉक्टर द्वारा इलाज करने के बाद घर भेज दिया गया.

बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे अभिभावकः बच्चों के अभिभावकों ने कहा कि भीषण गर्मी और लू के बावजूद बच्चों को छुट्टी नहीं दी गई है. अभिभावकों ने बताया कि 42 डिग्री से 43 डिग्री तापमान के कारण बच्चे स्कूल में ही बीमार पड़ रहे हैं. बच्चों के परिजनों ने बताया कि इस तरह रहा तो बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर देंगे.

अस्पताल में गर्मी को लेकर अलर्टः जिले में बढ़ती गर्मी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की ओर से अस्पताल में अलग से व्यवस्था की गई है. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार ने बताया कि हिट वेव को देखते हुए अस्पताल में अलग से चार बेड बनाया गया है.

यह भी पढ़ेंःभीषण गर्मी से दर्जनों छात्राएं बेहोश, स्कूलों में मची अफरा-तफरी, परिजनों ने केके पाठक के खिलाफ की नारेबाजी - Heat Wave In Sheikhpura

ABOUT THE AUTHOR

...view details