बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बांका में श्राद्ध का भोज खाने से बिगड़ी ग्रामीणों की तबीयत, जांच में जुटी मेडिकल टीम - Food Poisoning In Banka

Shraddha feast in Banka: बांका में श्राद्ध का भोज खाने से 15 ग्रामीणों की तबीयत बिगड़ गई है. मेडिकल टीम गांव पहुंचकर जांच कर रही है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

बांका: बिहार के बांका में फूड पॉइजनिंग का मामला सामने आया है. जहां फुल्लिडुमार थाना क्षेत्र के कैथा गांव में देर रात श्राद्ध का भोज खाने से 15 लोगों की तबीयत बिगड़ गई है. सूचना मिलते ही मेडिकल टीम पीड़ित के घर पहुंची और समुचित इलाज कर लोगों को आवश्यक दवाएं दी गई. सभी को सावधानी बरतने का निर्देश दिया गया है.

एक दर्जन से ज्यादा लोग फूड पॉइजनिंग का शिकार: वहीं पीड़ितों में आशा देवी, निर्मला देवी सहित अन्य लोग शामिल हैं. सभी ने बीते रात श्राद्ध का भोज खाया था. फुल्लिडुमार प्रखंड के कैथा गांव में विनय कुमार के पिता मनोहर यादव का निधन हो गया था. दो दिनों पूर्व उनके श्राद्ध के मौके पर ग्रामीण भोज का आयोजन किया गया था. उसी भोज में शामिल होने वाले 15 लोग फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए हैं.

कई पीड़ित अस्पताल में भर्ती: सुबह मेडिकल टीम के नेतृत्व में नालियों और गलियों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया. इसके पहले फूड पॉइजनिंग के शिकार चार पीड़ितों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. अस्पताल टीम के बीसीएम रोहित कुमार ने बताया कि पीड़ितों ने दो दिनों पूर्व एक श्राद्ध में अशुद्ध और मिलावटी खाद्य पदार्थ का सेवन किया, जिसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई है. जिसके बाद सभी लोगों का इलाज किया गया. वहीं मेडिकल टीम लगातार संपर्क में है.

"चिंता की कोई बात नहीं लेकिन सावधानी की जरूरत है. पानी उबाल कर पीने, सुपाच्य और गरम भोजन करने की सलाह दी गयी है. परिवार के अन्य सदस्यों के लिए भी उक्त सलाह मानना अत्यंत जरूरी है."-रोहित कुमार, बीसीएम, अस्पताल टीम

पढ़ें-चिकन चावल में छिपकली, खाना खाने के बाद बेतिया इंजीनियरिंग कॉलेज 30 छात्रों की बिगड़ी तबीयत - Food Poison In Bettiah

ABOUT THE AUTHOR

...view details