बिहार

bihar

नालंदा में पति-पत्नी और 3 किशोर समेत 7 डूबे. अब तक 2 का शव बरामद, 3 की तलाश जारी - Nalanda Drowning

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 15, 2024, 5:21 PM IST

बिहार के नालंदा में अलग अलग थाना क्षेत्रों में कुल 7 लोग डूब गए जिनमें 2 के शवों को बरामद कर लिया गया है जबकि 2 को बचाया गया है. 3 लोगों की तलाश की जा रही है. इन घटनाओं से इलाके में गम का माहौल है. पढ़ें पूरी खबर-

Etv Bharat
नालंदा में डूबने से मौत (Etv Bharat)

नालंदा : बिहार के नालंदा में तीन किशोर समेत 5 लोग डूब गए. इन डूबे लोगों में से 2 का शव बरामद किया जा चुका है जबकि तीन की तलाश की जा रही है. अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुई डूबने की घटना से इलाके में शोक का माहौल है.

विसर्जन के दौरान तीन किशोर डूबे : तीनों किशोर को स्थानीय लोगों की मदद से तालाब से निकल कर इलाज के लिए हिलसा अनुमंडलीय अस्पताल लाया. जहां चिकित्सक ने जांच के उपरांत एक किशोर को मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान एकंगरसराय थाना क्षेत्र के रहीलगांव निवासी संजय सिंह के 12 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार है. जबकि नैतिक कुमार और पीयूष कुमार नामक बालक को इलाज के लिए काली स्थान स्थित निजी क्लीनक भर्ती कराया गया है. नैतिक कुमार की हालत चिंताजनक बताई जा रही है.

शौच के दौरान हादसा: वहीं, नालंदा के अलग अलग थाना क्षेत्र में हुए हादसे में डूबने से दो किशोर सहित 5 की मौत की खबर है. दो शव को बरामद कर लिया गया है जबकि 3 की तलाश जारी है. नदी के रौद्र रूप देख स्थानीय गोताखोर रेस्क्यू करने में हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं. घटना चेरो सहायक थाना क्षेत्र के 42 वर्षीय अजित सिंह उर्फ छोटका के साथ हादसा हुआ.

''शौच के दौरान बड़की बोदा में डूबने से उसकी मौत हो गई. काफी देर तक जब वह घर नहीं पहुंचा. काफ़ी खोजबीन करने के बाद भी सुराग नहीं मिला तो थाने में शिकायत के लिए आवेदन दिया. किसी ग्रामीण ने उसका शव पानी के ऊपर बहता हुआ देखा जिसके बाद उसकी पहचान हुई.''-छोटका के परिजन

प्रतिमा विसर्जन में फिसला पैर : तीसरी घटना अस्थावां थाना क्षेत्र के अस्थावां गांव निवासी मिथलेश प्रसाद का 12 वर्षीय पुत्र आदित्य राज भाई के साथ प्रतिमा का विसर्जन करने गया तो पैर फिसलने से डूब गया. जिसके बाद दूसरे भाई ने शोर गुल कर भाई को बचाने के लिए बुलाया. स्थानीय ग्रामीणों ने बच्चे को बचाने की काफ़ी कोशिश की लेकिन कोई पता नहीं चल पाया. वहीं, NDRF या SDRF की टीम के समय पर नहीं पहुंचने से नाराज़ ग्रामीणों ने बिहारशरीफ बरबीघा मार्ग को जाम कर लापरवाही का आरोप लगा हंगामा कर रहे हैं.

पति का पैर फिसला, बचाने कूदी पत्नी भी डूबी: वहीं, चौथी घटना सारे थाना क्षेत्र करकराइन गांव निवासी 63 वर्षीय विशेश्वर यादव शौच के लिए निकले थे जिससे पैर फिसलने के दौरान ज़िराइन नदी में डूब गए. पति को नदी में डूबता देख 55 वर्षीय पत्नी गौरी देवी भी नदी में छलांग लगा बचाने की कोशिश की जिस वजह से दोनों डूब गए. स्थानीय लोगों ने देखा तो पुलिस को घटना की मिलते ही पुलिस मौक़े पर पहुंच स्थानीय गोताखोरों की मदद से रेसक्यू कर रही है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details