बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना में मद्य निषेध विभाग की ड्रोन से बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में शराब नष्ट, दर्जनों कारोबारी गिरफ्तार

Liquor Smuggler Arrested In Patna: पटना में लोकसभा चुनाव और होली पर्व को लेकर मद्य निषेध की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां ड्रोन के जरिए शराब माफियाओं के मंसूबे पर पानी फेरा गया.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 18, 2024, 3:57 PM IST

बिहार में शराबबंदी
बिहार में शराबबंदी

देखें वीडियो

पटना:बिहार में शराबबंदीकानून लागू है. ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव और होली पर्व को लेकर अवैध शराब के खिलाफ बिहार पुलिस का अभियान जा रही है. पटना जिले के पालीगंज अनुमंडल के मद्य निषेध इकाई की टीम ने अनुमंडल क्षेत्र के बिक्रम थाना के साथ मिलकर संयुक्त छापेमारी की गई. इस दौरान भारी मात्रा में देसी शराब नष्ट किया गया. वहीं कईयों की गिरफ्तारी भी हुई है.

पटना में शराब छापेमारी अभियान: टीम ने ड्रोन के जरिए बिक्रम थानाक्षेत्र के आजादनगर नगर मुसहरी में हजारों लीटर देसी शराब को नष्ट किया है. इसके साथ ही शराब बनाने वाले उपकरण और बर्तनों को नष्ट किया है. इस दौरान एक दर्जन से ऊपर शराब कारोबारियों की गिरफ्तारी भी की गई है, जिससे शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

शराब माफियाओं का जुगाड़ देख पुलिस हैरान: मद्य निषेध की टीम जब छापेमारी करने पहुंची तो उसके भी होश उड़ गये. जब धरती के अंदर और तालाब से शराब की खेप निकलने लगी, तब जाकर पुलिस को मालूम चला कि शराब तस्कर कैसा-कैसा जुगाड़ करते हैं. मद्य निषेध पालीगंज अनुमंडल के थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव और होली पर्व को लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है.

"हमलोगों के द्वारा लगातार शराबियों को पकड़ने और देसी शराब को नष्ट करने का काम किया जा रहा है. रोज गावों में छापेमारी की जाती है और शराब पीने वाले, बनाने वाले और बेचने वालों को पकड़ा जाता है. आज भी दर्जनों गांवों में ड्रोन की मदद से देसी शराब खोजकर नष्ट किया गया है, जिसके बाद शराब बनाने वाले शराब माफियाओं में हड़कंप मच गया. इस मामले में एक दर्जन से ऊपर शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है."- दीपक कुमार सिन्हा, पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष

बीते दिन भी चला छापेमारी अभियान:बता दें कि पालीगंज अनुमंडल में गुप्त सूचना पर तीन दिन पूर्व मद्य निषेध इकाई और पालीगंज पुलिस ने एक गैस टैंकर ट्रक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया था. होली और चुनाव को लेकर पुलिस का अभियान लगातार जारी है और मद्य निषेध इकाई की टीम अब पूरे बिहार में शराब के खिलाफ मुहीम चला रही है.

पढ़ें:पटना में गैस टैंकर से शराब की तस्करी, लाखों की अंग्रेजी दारू बरामद, ऐसे हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details