दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में खुद को CBI इंस्पेक्टर बताकर जज को दी धमकी, मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस - Threat to judge in Ghaziabad

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Aug 28, 2024, 3:03 PM IST

गाजियाबाद में सीबीआई इंस्पेक्टर बताकर अपर जिला जज को धमकी देने का मामला सामने आया है. ये धमकी तब मिली, जब जज कोर्ट में सुनवाई कर रहे थे. थाना कवि नगर में अपर जिला जज ने मुकदमा दर्ज कराया है.

CBI इंस्पेक्टर बता कर शख्स ने जज को दी धमकी
CBI इंस्पेक्टर बता कर शख्स ने जज को दी धमकी (ETV BHARAT)

नई दिल्ली/गाजियाबाद: गाजियाबाद के सिविल कोर्ट में कार्यरत अपर जिला जज अनिल कुमार को धमकी भरा फोन आया. फोन करने वाले ने खुद को सीबीआई का इंस्पेक्टर बताया. यह घटना 23 अगस्त 2024 की दोपहर 2:52 बजे हुई, जब जज अनिल कुमार अपने न्यायालय कक्ष में न्यायिक कार्य कर रहे थे. धमकी देने वाले ने व्हाट्सएप के जरिए कॉल की. पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है.

गाजियाबाद अपर जिला जज को धमकी देने वाले ने खुद को सीबीआई का इंस्पेक्टर बताया था. जज ने इस घटना की रिपोर्ट कविनगर थाने में दर्ज कराई है. जिला जज के अनुसार, 23 अगस्त को जब वो कोर्ट में सुनवाई कर रहे थे तभी उनको अनजान नम्बर से कॉल आया, कॉलर ने अपने आपको CBI इंस्पेक्टर बताया.

उन्होंने बताया कि फोन पर धमकी देने वाले व्यक्ति ने न्यायिक कार्य में बाधा डालने की कोशिश की, जिससे जज और उनके परिवार की सुरक्षा को खतरा हो सकता है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है और आरोपी की पहचान और गिरफ्तारी के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. न्यायिक अधिकारियों की सुरक्षा को लेकर यह मामला गंभीर चिंता का विषय बन गया है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली में B कंपनी का आतंक, दहशत फैलाकर व्यवसायियों से मांग रहे करोड़ों की फिरौती

सूत्रों के मुताबिक, इस घटना के बाद न्यायालय और पुलिस विभाग में सतर्कता बढ़ा दी गई है. ताकि न्यायिक प्रणाली में किसी भी प्रकार की बाधा या दबाव का सामना न करना पड़े. पुलिस ने बताया कि आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा और न्यायिक अधिकारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी.

ये भी पढ़ें :दिल्ली के 8 शॉपिंग मॉल्स और AIIMS समेत कई अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी, पढ़िए- मेल में क्या लिखा है ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details