उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कानपुर में दिनदहाड़े हत्या; स्टैंड पर कब्जे को लेकर मारी गोली, वारदात सीसीटीवी में कैद - murder in kanpur

कानपुर में दिनदहाड़े अवैध स्टैंड पर कब्जे को लेकर अधेड़ की गोली मारकर हत्या कर दी गई. नौबस्ता चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी होने के बावजूद आरोपी हत्या कर फरार हो गये. हत्या की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 5, 2024, 1:36 PM IST

Updated : Jul 6, 2024, 12:05 PM IST

Etv Bharat
अवैध स्टैंड पर कब्जे को लेकर हत्या (photo credit- Etv Bharat)

डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने दी जानकारी (video credit- etv bharat)

कानपुर:दिनदहाड़े बीच चौराहे पर एक व्यक्ति की गोली मारकर कर हत्या कर दी गई. स्थानीय लोगों के अनुसार अवैध स्टैंड पर कब्जे को लेकर मृतक और हत्यारोपी से पुराना विवाद था. स्टैंड संचालक की हत्या के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया.

हत्या की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस और फॉरेंसिक टीम जांच पड़ताल में जुट गई है. वहीं, पुलिस अभी हत्या का कारण स्पष्ट नहीं कर सकी है. जानकारी के अनुसार नौबस्ता चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस कर्मी होने के बावजूद आरोपी हत्या कर फरार हो गए. हत्या की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार हरीकरन सिंह (55) स्टूल पर बैठे हुए थे. तभी एक बदमाश ने तमंचे से गोली मार दी. जिसके बाद तत्काल हरी करन सिंह को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया. हालत गंभीर होने पर तुरंत सरकरी अस्पताल हैलट के लिए रेफर कर दिया गया. लेकिन, डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने हरी करन के परिजनों को जानकारी दे दी है.

इसे भी पढ़े-फोन की लत जानलेवा; महाराजगंज में छोटी बहन ने बड़ी को चारपाई की पाटी से पीट-पीटकर मार डाला

स्थानीय लोगों की मानें तो बताया जा रहा है, कि हरीकरन और हत्यारे के बीच में स्टैंड चलाने को लेकर पुराना विवाद था. आज यह हत्या भी अवैध स्टैंड चलाने को लेकर ही हुई है. ज्यादा जानकारी करने पर स्थानीय लोग कैमरे पर कुछ बोलने को तैयार नहीं हुए.

डीसीपी साउथ रविंद्र कुमार ने बताया, कि आज सुबह नौबस्ता थाना क्षेत्र अंतर्गत एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या करने की सूचना प्राप्त हुई थी. इस मामले में अब तक किसी भी तरह की तहरीर नहीं मिली है. तहरीर के बाद ही कार्रवाई की जाएगी. आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज द्वारा साक्ष्य इकठ्ठा किए जा रहे हैं.

आरोपी पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार:नौबस्ता और गुजैनी पुलिस ने महज 12 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. डीसीपी दक्षिण ने टीमें गठित कर आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। दोनों थानों की सयुक्त टीम की देर शाम हुई मुठभेड़ में सौरभ सचान पुत्र भूप नारायण सचान पकड़ा गया। आरोपी ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की और जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी. वह गांव दहेली थाना रेउना का रहने वाला है।

यह भी पढे़-बरेली में सीरियल किलर की दहशत; सालभर में 11 महिलाओं की एक ही तरीके से हत्या, पुलिस की 7 टीमें लगीं - Terror of serial killer

Last Updated : Jul 6, 2024, 12:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details