दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

शराब पीने के लिए दोस्त ने नहीं दिए पैसे तो उतार दिया मौत के घाट, गिरफ्तार आरोपी ने उगला सारा राज

दिल्ली में शराब के लिए पैसे न दिए जाने पर दोस्त की हत्या किए जाने का मामला सामने आया है. आरोपी को पुलिस ने दबोचा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

शराब के लिए दोस्त की हत्या
शराब के लिए दोस्त की हत्या (ETV Bharat)

नई दिल्ली:राजधानी के आनंद विहार इलाके में शराब खरीदने के लिए पैसा देने से इनकार करने पर युवक ने अपने दोस्त को ईंट से मारकर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद युवक ने दोस्त के पॉकेट से 400 निकाला और उससे शराब खरीद कर पी. इतना ही नहीं, पुलिस से बचने के लिए आरोपी नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती हो गया, जहां से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

डीसीपी प्रशांत गौतम ने बताया कि आरोपी की पहचान आनंद विहार के जज कैंप निवासी अंकित मिश्रा के रूप में की गई है. वह पेशेवर अपराधी है और उसके खिलाफ 11 आपराधिक मामले पहले से दर्ज हैं. 14 अक्टूबर को सुबह करीब 10:00 बजे आनंद विहार इलाके में सड़क के किनारे एक युवक का शव मिला था, जिसकी पहचान निराला साहू के रूप में की गई थी. 30 वर्षीय निराला साहू यूपी के गाजियाबाद का रहने वाला था. हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई, जिसके दौरान टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे 150 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला. पता चला कि मृतक को आखिरी बार आनंद विहार जेजे कैंप में रहने वाले अंकित मिश्रा के साथ देखा गया था.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के विकासपुरी में एक व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या, पुलिस ने 6 आरोपियों को हिरासत में लिया

पूछताछ में हुआ खुलासा: इसके बाद पुलिस जब अंकित के घऱ पहुंची तो पता चला कि वह गाजियाबाद के नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती है, जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतक उसका दोस्त था. 13 अक्टूबर की रात वे लोग शराब पीकर टहल रहे थे. इस दौरान उसे और शराब पीने की इच्छा हुई तो उसने निराला से पैसे, जिसपर निराला ने उसे मना दिया. इससे नाराज होकर उसने निराला पर ईंट से हमला कर दिया. जब निराला बेसुध हो गया तो आरोप ने उसकी जेब से 400 रुपये निकाले और शराब खरीदकर पी गया. अंकित ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए वह गाजियाबाद के नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती हो गया था, ताकि किसी को उसपर शक न हो.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के हर्ष विहार में दो भाइयों पर चाकू से हमले के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details