उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 23, 2024, 2:17 PM IST

ETV Bharat / state

फतेहपुर में बड़ा हादसा, सवारियों से भरी बस पलटी, 60 यात्री घायल - Bus overturned in Fatehpur

जिले के थरियांव थाना क्षेत्र स्थित देहुली मोड के पास तेज रफ्तार प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो गई, जिससे कोहराम मच गया. हादसे में 60 यात्री घायल हो गए, जिसमें 15 गंभीर रूप से घायल है. बस में करीब 102 यात्री सवार थे.

ि्
ि्

फतेहपुर :जिले के थरियांव थाना क्षेत्र स्थित देहुली मोड के पास तेज रफ्तार प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो गई, जिससे कोहराम मच गया. हादसे में 60 यात्री घायल हो गए, जिसमें 15 गंभीर रूप से घायल है. बस में करीब 102 यात्री सवार थे. हादसा उस वक्त हुआ जब बस फतेहपुर से आगे बढ़ी. थरियांव थाना क्षेत्र के देहुली मोड़ के पास अचानक बस अनियंत्रित हो गई.

बस में सवार यात्रियों की मानें तो बस का ड्राइवर त्यौहार की वजह से गाड़ी में मानक संख्या से अधिक सवारियां लेकर जा रहा था और रफ्तार अधिक होने के चलते गाड़ी अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो गई. बस आनंद विहार से बिहार के लिए जा रही थी, इसी दौरान फतेहपुर के आगे पलट गई हादसे की खबर मिलते ही पुलिस ने स्थानिय लोगों की मदद से एंबुलेंस के जरिए सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

बता दें कि जिले के देहली गांव के पास शनिवार सुबह 8 बजे के करीब चालक के झपकी लगने से बस अनियंत्रित होकर हाईवे पर पलट गई. बस पलटते ही यात्रियों में चीख पुकार मच गई. स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से बस के अंदर फंसे यात्रियों को बाहर निकाला. हादसे में बस में सवार करीब 80 यात्रियों में 30 यात्री घायल हो गए, जिनको पुलिस ने 198 एम्बुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. बस यात्री राजीव सिंह ने बताया बस दिल्ली से झारखंड जा रही थी. बस में क्षमता से अधिक यात्री को लेकर बस चालक जा रहा था. हादसे में करीब 30 लोग से ज्यादा घायल हुए हैं, जिसमें महिलाएं और बच्चे की संख्या है. ट्रामा सेंटर में डॉक्टर ने बताया बस हादसे में जावेद, मेनकी कुमारी, मुकेश कुमार, कलावती, संजय दास, ज्ञानू, सरवन, संतोष, आनंद सिंह, मनीष गुप्ता, प्रमोद अग्रवाल, अंजली, जिज्ञासा, चनने सिंह, सुसवन्त कुमार, नेहा सिंह, शिल्पा आदि घायल हुए हैं.

थाना प्रभारी रणजीत बहादुर सिंह ने बताया सुबह एक प्राइवेट बस पलटने से बस में सवार कुछ यात्री घायल हो गए. सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बस में क्षमता से अधिक लोग सवार थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details