मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

घर से ट्यूशन के लिए निकले थे 4 दोस्त, मौत बन इंतजार कर रहा था अवैध खनन का गड्ढा

मैहर के रामनगर क्षेत्र में पानी से भरी खदान में डूबने से एक बच्चे की मौत हो गई. मृतक दोस्तों के साथ नहाने गया था.

CHILD DIES IN HARDUA JAGIR MINE
मैहर में 13 वर्षीय मासूम की डूबने से हुई मौत (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 9 hours ago

मैहर: मध्य प्रदेश के मैहर जिले से लापरवाही के कारण एक दुखद घटना सामने आई है. यहां पानी से भरी अवैध खदान में नहाने गए एक बच्चे की मौत हो गई है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बच्चे का शव देखकर परिजनों और इलाके में कोहराम मच गया है. छात्र रविवार के दिन घर से ट्यूशन के लिए निकला था और पढ़ाई के बाद दोस्तों के साथ नहाने के लिए खदान पर पहुंचा था.

13 वर्षीय मासूम की डूबने से हुई मौत

ये मामला मैहर जिले के रामनगर थाना क्षेत्र का है, जहां रविवार दोपहर ट्यूशन के लिए घर से निकला एक बच्चा पढ़ाई के बाद दोस्तों के साथ नहाने के लिए खदान में गया था. चारों दोस्त नहाने के लिए खदान में कूद गए. गहराई का पता न चल पाने के कारण मृतक अंकुश विश्वकर्मा (13 वर्ष) गहराई की तरफ चला गया. अंकुश के साथ गए तीनों दोस्त सकुशल बाहर निकल आए, लेकिन अंकुश वहीं डूब गया. हालांकि उसके दोस्तों की भी उम्र बहुत ज्यादा नहीं थी, इसलिए वह भी अंकुश को बचाने के लिए कुछ नहीं कर पाए. बाहर आने के बाद तीनों ने परिजनों को इसकी सूचना दी. अंकुश घर में इकलौता बेटा था और अंकुश की दो बड़ी बहनें हैं.

जानकारी देते हुए रामनगर थाना प्रभारी टीकाराम कुर्मी (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

कुतवार डैम में नहाने गए 2 बच्चों की डूबने से मौत, ग्रामीणों ने की थी बचाने की कोशिश

बृहस्पति कुंड में MBBS के छात्र की डूबने से मौत, दोस्त को बचाने के चक्कर में गई जान

खनन के गड्ढे लोगों के लिए बन रहे परेशानी के सबब

जानकारी के अनुसार, हरदुआ जागीर में खनिज निकालने के बाद खदानों को खुला छोड़ दिया गया है. बरसात के मौसम में भारी जलभराव के कारण आसपास के लोग नहाने के लिए इन खदानों में जाते हैं. नियमानुसार अवैध खनन के गड्ढों को भरा जाना चाहिए था, लेकिन खनन कारोबारी ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया, जो अब स्थानीय लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है. रामनगर थाना प्रभारी टीकाराम कुर्मीने बताया,'' 13 वर्षीय अंकुश विश्वकर्मा जो कक्षा 7 में पढ़ाई करता था. सुबह 8 बजे के करीब ट्यूशन पढ़ने दोस्तों के साथ गया था. यहां से हरदुआ जागीर के पास बने तालाब में नहाने चला गया, जहां पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई. बालक के शव को बरामद करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. मामले की जांच चल रही है.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details