मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दुबई के कारोबारियों को भारत लाएंगे महाआर्यमन सिंधिया, बना लिया धांसू प्लान

यूएई में अप्रवासी भारतीयों से मिलेंगे महाआर्यमन सिंधिया, विशाल हिंदू मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 5 hours ago

MAHANARYAMAN SCINDIA UAE VISIT
दुबई के कारोबारियों को भारत लाएंगे महाआर्यमन सिंधिया (फाइल फोटो) (ETV Bharat)

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जीडीसीए के उपाध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया दुबई दौरे पर होंगे. भारत के स्टार्टअप को नई गति देने व इस क्षेत्र में मदद के लिए वे दुबई में आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. महाआर्यमन 20 अक्टूबर को जेम्स मॉर्डन एकेडमी में होने जा रहे आईपीएफ युवा सम्मलेन की अध्यक्षता करने के दुबई पहुंच रहे हैं. सिंधिया दुबई में रहने वाले भारतीय कारोबारियों से भारत में निवेश करने के लिए भी बातचीत करेंगे. साथ ही यूएई में बने विशाल हिंदू मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना भी करेंगे.

भारत में निवेश करने पर की जाएगी चर्चा

महाआर्यमन सिंधिया दुबई के अप्रवासी भारतीयों के संगठन आईपीएफ (इंडियन पीपल फोरम) के द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल होने जा रहे हैं. दुबई में महाआर्यमन इंडियन पीपल फोरम के यूथ चैप्टर के निर्माण की अध्यक्षता करेंगे. इस पूरी यात्रा में महाआर्यमन सिंधिया सर्वप्रथम आईपीएफ बिजनेस काउन्सिल के सदस्यों से मुलाकात करेंगे, जिससे मध्य प्रदेश व भारत के अन्य प्रदेशों में कैसे अप्रवासी भारतीय निवेश करें, इस मुद्दे पर चर्चा की जाएगी. इस कार्यक्रम में बड़े भारतीय अप्रवासी व्यापारी शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें:

महाआर्यमन सिंधिया का वादा अगली बार MPL होगा उम्मीद से बहुत ज्यादा, खुलेंगे क्रिकेट के क्लोज डोर्स

'राजकुमार' के अनोखे अंदाज, महिलाओं के साथ भजन पर झूमे महाआर्यमन सिंधिया, बुनकरों के साथ बुनी साड़ी

विशाल हिंदू मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना

इसके बाद महाआर्यमन सिंधिया आईपीएफ स्टार्टअप हब कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें यूएई में स्टार्टअप कर रहे भारतीय युवाओं से चर्चा होगी. इस कार्यक्रम में भी भारत के स्टार्टअप में निवेश का एक पूल तैयार किया जाएगा. इसमें से इकठ्ठा किए गए धन से भारत के युवाओं के स्टार्ट अप को फंड किया जाएगा. इसके बाद महाआर्यमन सिंधिया इसी वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा उद्घाटन किए गए विशाल हिंदू मंदिर में प्रभु के दर्शन व पूजा अर्चना भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details