उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति की महत्वपूर्ण बैठक, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- कौन सी बैठक

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Mar 6, 2024, 1:43 PM IST

Updated : Mar 6, 2024, 5:52 PM IST

भारतीय जनता पार्टी चुनाव प्रबंधन समिति (BJP Election Management Committee) की महत्वपूर्ण बैठक बुधवार (6 मार्च) को प्रदेश कार्यालय में शाम बजे प्रस्तावित है. इसके बावजूद बैठक के सवाल पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक अनभिज्ञ नजर आए. देखिए इसके पीछे की असली वजह के बाबत ईटीवी भारत की विस्तृत रिपोर्ट...

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी चुनाव प्रबंधन समिति की उत्तर प्रदेश में महत्वपूर्ण बैठक बुधवार शाम होगी. इस समिति के महत्वपूर्ण सदस्य उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक सुबह 9:30 बजे तक इस बैठक को लेकर अनभिज्ञ हैं. जबकि मीडिया से लेकर भारतीय जनता पार्टी के अधिकांश पदाधिकारियों को इस बैठक की जानकारी है. ईटीवी भारत ने बुधवार सुबह ब्रजेश पाठक से सवाल किया तो उन्होंने बैठक को लेकर अपनी अनिभिज्ञता जाहिर की. वे बैठक को लेकर पूरी तरह से अनजान नजर आए.

ब्रजेश पाठक ने कहा कि उनको किसी बैठक की जानकारी नहीं है. कौन सी बैठक होनी है. बाद में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक को उन्होंने कार्यकर्ता सम्मेलन कह दिया. बोले कि इस तरह के कार्यकर्ता सम्मेलन तो आए दिन होते रहते हैं. फिर भी उनको इस बात की जानकारी नहीं थी कि बैठक बहुत बड़ी है. मंत्री परिषद विस्तार को लेकर उन्होंने जरूर बात की और कहा कि उत्तर प्रदेश में मंत्रिपरिषद का विस्तार प्रदेश के विकास में सहयोग करेगा. उत्तर प्रदेश की बची हुई सीटों के लिए भारतीय जनता पार्टी टिकट कब घोषित करेगी इस सवाल के जवाब में ब्रजेश पाठक ने कहा कि बहुत जल्द ही टिकट घोषित हो जाएंगे.

भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की अहम बैठक के महत्वपूर्ण तथ्य


बीजेपी प्रदेश कार्यालय पर बुधवार शाम 4 बजे बैठक होगी. यूपी की 80 सीटों को जीतने की रणनीति बनेगी. मंत्रिमंडल विस्तार के बाद भाजपा चुनावी मोड में है. प्रदेश का लोकसभा चुनाव 2024 का चक्रव्यूह भेदने की रणनीति तय होगी. चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक बैठक में रहेंगे मौजूद. सहसंयोजक जितिन प्रसाद भी बैठक में शामिल होंगे. समिति के सदस्य JPS राठौर भी बैठक में मौजूद रहेंगे. चुनावी समर में बूथ प्रबंधन, नामांकन सभा पर मंथन. रैलियों-सभाओं और रोड शो की तैयारियों पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले CAA लागू करेंगे-अमित शाह

यह भी पढ़ें : यूपी में भाजपा तय कर रही लोकसभा चुनाव लड़ने वाले मंत्रियों के नाम, जानिए कहां से कौन लड़ेगा

Last Updated : Mar 6, 2024, 5:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details