उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव 2024: सभी मतगणना स्थलों पर तैनात रहेगी कांग्रेस की लीगल टीम - Congress strategy for counting

लोकसभा चुनाव 2024 (Congress Strategy for Counting) की मतगणना के लिए सभी दल अपने-अपने स्तर से तैयारियों में जुटे हैं. कांग्रेस ने भी प्रदेश मुख्यालय में बने वॉर रूम से निगरानी के साथ सभी मतगणना स्थलों पर लीगल टीम तैनाती की है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 3, 2024, 4:09 PM IST

मतगणना को लेकर कांग्रेस की तैयारी.
मतगणना को लेकर कांग्रेस की तैयारी. (Photo Credit-Etv Bharat)

मतगणना को लेकर कांग्रेस की तैयारी. (Video Credit-Etv Bharat)

लखनऊ:लोकसभा चुनाव 2024 की मतगणना को लेकर कांग्रेस ने किसी भी तरह की गड़बड़ी से निपटने के लिए अपनी लीगल टीम एक्टिव कर दी है. कांग्रेस ने यूपी की सभी 17 लोकसभा सीटों पर कार्यकर्ताओं, संगठन के पदाधिकारियों के साथ लीगल टीम को मतगणना स्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं. कांग्रेस नेतृत्व ने कार्यकर्ताओं से अपील की है कि वह सभी मतगणना स्थलों के बाहर मौजूद रहें और सभी घटनाक्रम पर अपनी नजर बनाकर रखें. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सीपी राय ने ने अपील की है कि देश की आजादी की लड़ाई की तरह ही दूसरी आजादी की लड़ाई है. महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर चलते हुए तथा उनके गाए गीत "रघुपति राघव राजा राम" को जपते हुए मतगणना स्थल के बाहर कार्यकर्ता अपनी मुस्तादी दिखाएं और गड़बड़ी होने पर पुरजोर विरोध करें.

मतगणना स्थल के बाहर लीगल टीम तैनात :कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष व प्रदेश प्रवक्ता डॉ. सीपी राय ने बताया कि उत्तर प्रदेश में 17 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है. पूरे प्रदेश की मतगणना पर नजर रखने के लिए वार रूम में सुबह से ही पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. सभी प्रदेश के जिलों और मंडल मुख्यालयों से लगातार संपर्क कर वहां की हर एक सूचना को देखेंगे. किसी भी तरह की गड़बड़ी की सूचना पर वहां पर तत्काल मदद पहुंचाई जाएगी. उन्होंने गठबंधन के दलों के लिए कहा है कि किसी असुविधा के लिए प्रशासन से गांधीवादी तरीके से अपनी बात रखें. साथ ही प्रशासन से यह भी कहें कि किसी भी तरह की गड़बड़ी की स्थिति में मुकाबला किया जाएगा.


डॉ. सीपी राय ने कहा कि बीते 10 साल में कुछ कारण थे, जिससे जनता ने उनको वोट दिया, लेकिन 10 साल में वह अपनी एक भी बात पूरी नहीं कर पाए. इस बार लोगों में उनके खिलाफ नाराजगी है. बीजेपी की संविधान खत्म करने ने की भावना है, उसको लेकर जनता एकजुट है. साथ ही कांग्रेस की पांच न्याय और 25 गारंटी की एक विश्वास है. जिस तरह से एग्जिट पोल को लेकर भाजपा को एक तरफ जीत दिखाया गया है, उसे जनता चौकन्नी हो गई है. एग्जिट पोल पूरी तरह से फ्रॉड है. जनता को लग रहा है कि इस एग्जिट पोल के आड़ में भाजपा कोई फ्रॉड करना तो नहीं चाह रही है.


यह भी पढ़ें : आजमगढ़: लालगंज लोकसभा सीट से संगीता आजाद ने जीत हासिल की

यह भी पढ़ें : जानिए, कौन हैं रविकिशन की जीत के साइड हीरो !

ABOUT THE AUTHOR

...view details