झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: लुईस मरांडी जामा से लड़ेंगी चुनाव, झामुमो ने सस्पेंस किया खत्म

झामुमो ने नई लिस्ट जारी की है. इसमें पार्टी ने जामा सीट से लुईस मरांडी को प्रत्याशी बनाया है.

Jama JMM candidate
लुईस मरांडी और हेमंत सोरेन (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

रांची: लुईस मरांडी पर जारी सस्पेंस को झामुमो ने आखिरकार समाप्त कर दिया है. झामुमो ने लुईस मरांडी को जामा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है.

लुईस मरांडी ने जबसे झामुमो का दामन थामा है तभी से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि पार्टी उन्हें जामा सीट से अपना उम्मीदवार बनाएगी. जामा में अब झामुमो की लुईस मरांडी का मुकाबला भाजपा के सुरेश मुर्मू से होगा.

झामुमो के लिए जामा सीट अहम

गौरतलब हो कि जामा सीट झामुमो के लिए बेहद ही खास मायने रखती है. इस सीट पर शिबू सोरेन के बड़े बेटे और हेमंत सोरेन के बड़े भाई दुर्गा सोरेन चुनाव लड़ा करते थे. उनके निधन के बाद हेमंत सोरेन की भाभी सीता सोरेन ने इस सीट पर झामुमो के टिकट से चुनाव लड़ा और विधायक बनीं. लेकिन लोकसभा चुनाव के दौरान नाराजगी के बाद सीता सोरेन ने झामुमो से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गईं.

भाजपा से झामुमो में शामिल हुईं लुईस

वहीं दुमका सीट से टिकट कटने पर लुईस मरांडी भाजपा से नाराज थीं. दुमका से उनकी जगह भाजपा ने सुनील सोरेन को टिकट दिया है. इससे नाराज होकर लुईस मरांडी ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया और झामुमो में शामिल हो गईं. जिसके बाद अब झामुमो ने उन्हें जामा से उम्मीदवार बनाया है.

यह भी पढ़ें:

Jharkhand Election 2024: लुईस मरांडी झामुमो में शामिल, कुणाल षाड़ंगी और गणेश महली ने भी थामा तीर धनुष का दामन

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: बीजेपी में गुटबाजी चरम पर, गणेश परिक्रमा करने वालों को दी जाती है तरजीह, झामुमो ज्वाइन करते ही बोलीं लुईस मरांडी

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024: लुईस मरांडी और कुणाल षाड़ंगी झामुमो की खास रणनीति का हिस्सा, जानिए, कहां से मिलेगा टिकट

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details