छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 53 minutes ago

ETV Bharat / state

कबीरधाम लोहारीडीह आगजनी केस, जेल में बंद आरोपियों से मिले टीएस सिंहदेव, सरकार से की न्याय की मांग - Loharidih Arson Case

LOHARIDIH ARSON CASE लोहारीडीह आगजनी केस में सियासी घमासान चरम पर है. कांग्रेस के नेता लगातार इस केस में राज्य सरकार को घेरने का काम कर रहे हैं. मंगलवार को पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कवर्धा जेल में बंद आरोपियों से मुलाकात की, तो वहीं बुधवार को इस केस में पूर्व डिप्टी सीएम ने कवर्धा का दौरा किया.

TS SINGHDEO KABIRDHAM TOUR
कबीरधाम लोहारीडीह आगजनी केस (ETV BHARAT)

कबीरधाम: कबीरधाम के लोहारीडीह में बीते 15 सितंबर को आगजनी की घटना हुई. उसके बाद से कबीरधाम छत्तीसगढ़ की राजनीति का धुरी बन गया है. विपक्ष के साथ साथ सत्तापक्ष के नेताओं का लगातार यहां दौरा हो रहा है. बुधवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व डिप्टी सीएम ने कवर्धा का दौरा किया. लोहारीडीह केस में जेल में बंद लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी हैं.

"कबीरधाम लोहारीडीह केस में न हो राजनीति": लोहारीडीह की घटना को लेकर जेल में बंद आरोपियों से टीएस सिंहदेव मिले और उसके बाद उन्होंने मीडिया से बात की है. सिंहदेव ने कहा कि इस केस में राजनीति नहीं होनी चाहिए. जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी बनती है कि किसी घटना में वह लोगों की समस्याओं को सुने और उनके लिए न्याय की मांग करे.

टीएस सिंहदेव का कवर्धा दौरा (ETV BHARAT)

लोहारीडीह केस में जेल में बंद लोगों से मैने मुलाकात की है. सभी लोगों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद उन्हें खूब मारा गया. अब उनकी स्थिति ठीक है. शिवप्रसाद के पोस्टमार्टम के लिए मध्यप्रदेश गए पांच 6 लोगों को भी पुलिस ने आगजनी के केस में गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया. लोगों ने मुझे बताया कि यह सारा बवाल शिवप्रसाद की मौत के बाद शुरू हुआ. लोगों का कहना है कि एमपी की पुलिस शिवप्रसाद की मौत को सुसाइड बता रही है लेकिन यह मामला संदिग्ध है.: टीएस सिंहदेव, पूर्व डिप्टी सीएम

राजनीतिक दलों को टीएस सिंहदेव की नसीहत: टीएस सिंहदेव से मीडिया ने पूछा कि बीजेपी आरोप लगा रही है तो सिंहदेव ने इस केस पर किसी को भी राजनीति न करने की सलाह दी है. टीएस सिंहदेव ने कहा कि राजनीतिक किसी को नहीं करनी चाहिए कांग्रेस को भी नहीं करनी चाहिए. एक जनप्रतिनिधि की जवाबदारी बनती है कि प्रदेश में कहीं कोई घटना हो तो वहां जाए लोगों से बातचीत करें और न्याय दिलाने की कोशिश करेंगे. मुझे भी अपनी मर्जी से आना था लेकिन मुझे कुछ लोगों ने कहा की आपकों भी वहां जाना चाहिए तो मैं भी यहां आया हूं.

सिंहदेव ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा से की मुलाकात: कवर्धा पहुंचे सिंहदेव ने डिप्टी सीएम विजय शर्मा से मुलाकात की है. इस मुलाकात को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे पता चला कि विजय शर्मा और हमारे पुराने साथी धरमजीत सिंह यहां हैं. उसके बाद मैंने उनसे मुलाकात की है. विजय शर्मा से लोहारीडीह घटना के संबंध में बात हुई है.

लोहारीडीह आगजनी घटना की निष्पक्ष जांच हो, IPS अभिषेक पल्लव पर FIR दर्ज हो: भूपेश बघेल

लोहारीडीह आगजनी केस में साहू समाज की मांग, तत्कालीन एसपी को बर्खास्त किया जाए, पीड़ितों को 1 करोड़ का मुआवजा

जब एक साथ जली चिताएं तो रो पड़ा पूरा गांव, आसमान से बरसी मौत के बाद मातम

Last Updated : 53 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details