बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहरीली शराब से मौतों के बाद भी बुलंद हैं शराब माफियाओं के हौसले, पुलिस टीम पर हमला कर साथियों को छुड़ा ले गए

राजधानी पटना में उत्पाद विभाग की टीम पर शराब तस्करों ने हमला कर दिया और पकड़े गए अपने साथियों को छुड़ा ले गए.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Attack on police in patna
पटना में पुलिस पर हमला (ETV Bharat)

पटना:सिवान और सारण में जहरीली शराब से मौत के बाद शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए बिहार सरकार कड़े कदम उठा रही है. फिर भी तस्करों का उत्पात देखने को मिलता है. आए दिन कहीं ना कहीं पुलिस टीम पर तो कभी उत्पाद विभाग की टीम पर कार्रवाई के दौरान हमला किया जाता है. इसी कड़ी में पटना के मरीन ड्राइव पर एक्साइज विभाग की टीम पर हमला किया गया है, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

पटना में पुलिस पर हमला: दरअसल राजधानी पटना के मरीन ड्राइव पर एक्साइज विभाग की टीम शराबियों पर कार्रवाई करने के लिए चेकिंग अभियान चला रही थी. टीम शराब पीने वालों के साथ ही शराब तस्करों पर भी कार्रवाई कर रही थी. इसी कार्रवाई के दौरान कई शराब तस्करों को पकड़ा गया. इन तस्करों को छुड़ाने के लिए पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया और सभी को छुड़ा लिया गया.

हमले में घायल पुलिसकर्मी (ETV Bharat)

उत्पाद विभाग को बनाया निशाना:वहीं एक्साइज विभाग की गाड़ी पर भी तोड़फोड़ की गई. शराब तस्करों के हमले में एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. घटना के बाद मौके पर कई पुलिसकर्मियों ने पहुंच कर मोर्चा संभाला. बता दें कि गुरुवार के दिन वैशाली के महुआ में भी शराब माफियाओं के द्वारा पुलिस टीम पर हमला किया गया था, जिसमे कई पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

पुलिस की गाड़ी को शराब तस्करों ने तोड़ा (ETV Bharat)

शराब माफियाओं के हौसलें बुलंद!:एक तरफ जहां सिवान और छपरा में जहरीली शराब के कारण कई लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग अस्पताल में इलाजरत हैं. वहीं दूसरी तरफ शराब तस्करों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं. सख्त कार्रवाई के बावजूद तस्कर अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं. बिहार सरकार के द्वारा लगातार शराब माफियाओं पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

सघन जांच अभियान के दौरान पुलिस पर हमला: वहीं शराब माफिया और शराब तस्करों पर कार्रवाई करने के लिए कई टीम का भी गठन किया गया है. टीम के द्वारा सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है. शराब माफियाओं को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए नीतीश सरकान ठोस कदम उठा रही है.

"हम लोगों की टीम के द्वारा शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया था, जिसके पास से 10 से 15 पीस शराब का पैकेट बरामद किया गया था. साथ ही तस्कर को गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद भारी संख्या में शराब तस्कर जुट गए और हमला कर दिया. फिर सभी भाग गए."- अनुज कुमार,सिपाही, उत्पाद विभाग

ये भी पढ़ें

सिवान में जहरीली शराब की अभी भी हो रही बिक्री! एक की मौत, एक गंभीर

'जिस दिन सत्ता में आ गया, उस दिन..' बिहार में शराबबंदी पर गरम पप्पू यादव

जहरीली शराब कांड का मेन लाइनर गिरफ्तार, शराब सप्लाई करता था रजनीकांत

ABOUT THE AUTHOR

...view details