दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

Updated : 2 hours ago

ETV Bharat / state

अक्टूबर में दिल्ली में चार दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें, जानें तारीख - dry days in october november delhi

Dry Days in October November Delhi: अक्टूबर-नवंबर में कई महत्वपूर्ण दिवस व त्योहार पड़ रहे हैं. इसे देखते हुए दिल्ली में छह दिन ड्राई डे घोषित कर दिए गए हैं. आइए जानते हैं, किन दिनों पर ड्राई डे रहेगा. पढ़ें पूरी खबर..

अक्टूबर नवंबर में छह दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें
अक्टूबर नवंबर में छह दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें (ETV Bharat)

नई दिल्ली:राजधानी में अगले दो महीने में छह दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी. इसे लेकर दिल्ली सरकार के आबकारी आयुक्त की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है, ताकि शराब दुकान संचालक निर्धारित तारीख पर दुकानें बंद रखें. इसके तहत अक्टूबर में चार दिन और नवंबर में दो दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

दरअसल, अक्टूबर और नवंबर में सबसे अधिक त्योहार आते हैं, इसलिए इन दिनों में शराब की दुकानें बंद रहती हैं. ऐसे में दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग की ओर से भी सूचना जारी की गई है कि अगले दो माह में कुल छह दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी. जहां दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती है. वहीं 12 अक्टूबर को दशहरा, 17 अक्टूबर को महर्षि वाल्मिकी जयंती और 31 अक्टूबर को दीपावली मनाई जाएगी.

यह भी पढ़ें-पहले राउंड की वोटिंग खत्म, अब हाईकोर्ट पर टिकी नजर, तस्वीरों में देखिए छात्रसंघ चुनाव

ऐसे में अक्टूबर में इन तारीखों पर दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रहेंगी. वहीं नवंबर में भी दो दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी. 15 नवंबर को गुरुनानक जयंती के उपलक्ष्य में और 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर की शहीदी दिवस के उपलक्ष्य में शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी. ज्यादातर मामलों में इन दिनों पर दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी राज्य सरकार की तरफ से ड्राई डे घोषित किया जाता है. हालांकि, ऐसे मौकों पर शराब के शौकीन लोग पहले से शराब खरीदकर रख लेते हैं, जिससे उन्हें शराब के लिए परेशान न होना पड़े.

यह भी पढ़ें-केजरीवाल ने दूसरे दिन भी दिल्ली की सड़कों का किया निरीक्षण, MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव के मुद्दे पर BJP को घेरा

Last Updated : 2 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details