बिहार

bihar

'मधुमक्खी के छत्ते' में लोड थी दारू! शराब तस्करी का तरीका देखकर हिल जाएगा दिमाग - Jamui Liquor Smuggling

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 2, 2024, 9:42 PM IST

Jamui Liquor Smuggling : बिहार के जमुई में शराब तस्करों ने शराब की तस्करी के लिए मधुमक्खी के छत्ते वाले बक्से को चुना. उत्पाद विभाग गच्चा खा ही गया था तभी एक उत्पाद कर्मी ने वैन पर स्कैनर लगा दिया. फिर..

Etv Bharat
जमुई में मधुमक्खी के छत्ते में शराब तस्करी (Etv Bharat)

जमुई : 'तू डाल-डाल तो मैं पात-पात' ये स्लोगन बिहार के तस्कर जमुई में आजमाते नजर आ रहे हैं. बिहार में शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने के लिए सरकार ने सख्ती दिखाई तो शराब तस्कर, तस्करी के अलग-अलग तरीके ढूंढ निकाले. इस बार बिहार के जमुई में शराब तस्करों ने मधुमक्खी के छत्ते का इस्तेमाल किया, जिसमें अंग्रेजी दारू लोड थी. तस्कर मधुमक्खी के छत्तों के बीच शराब की बोतलों को भरकर ले जा रहे थे. लेकिन उत्पाद पुलिस ने शराब माफिया के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

मधुमक्खी के छत्ते वाले बक्से में लोड थी शराब (Etv Bharat)

जमुई में मधुमक्खी के छत्ते में शराब : चकाई जमुई मार्ग पर सोनो थाना क्षेत्र के डूमरी चेकपोस्ट पर पकड़ी गई तस्करी की शराब झारखंड से जमुई के रास्ते हाजीपुर ले जाई जा रही थी. शराब उत्पाद विभाग की टीम ने स्कैनर के माध्यम से पकड़ा. एक बार तस्करों ने उत्पाद विभाग की टीम को चकमा दे ही दिया था. लेकिन, जब उत्पाद पुलिस ने स्कैनर का इस्तेमाल किया तो शराब तस्करी का भांडा फूट गया.

झारखंड से हाजीपुर भेजी जा रही थी खेप: जानकारी देते हुऐ जमुई उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि झारखंड के गिरिडीह इलाके के सरैया थाना क्षेत्र से शराब को बाबा ढाबा के पास लोड किया गया था. करीब 65 पेटी शराब बरामद किया गया और साथ ही 2 तश्कर को भी गिरफ्तार किया गया. आधुनिक स्कैनर मशीन से शराब चेक किया गया. जमुई बड़हिया के रास्ते इस खेप को हाजीपुर ले जाने की योजना थी.

स्कैनर से चेक करते उत्पाद विभाग के कर्मी (ETV Bharat)

''झारखंड के रास्ते शराब की तस्करी बिहार में हाजीपुर भेजी जा रही थी. स्कैनर से मधुमक्खी के बख्शे में शराब रखी गई थी. जिसको जब्त कर लिया गया है.''- उत्पाद अधीक्षक, जमुई

तस्करों के मंसूबे फेल : बिहार में शराबबंदी के छह साल से अधिक समय बीत जाने के बावजूद तस्करी, धरपकड़, बिक्री, सबकुछ यूं ही चला आ रहा है. आज तक इसपर रोक नहीं लग पायी है. तस्कर शराब की तस्करी की तरकीब ढूंढ रहे हैं तो पुलिस पकड़ने की तरकीब ढूंढ रही है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details