बिहार

bihar

पटना में गैस टैंकर से 400 कार्टन शराब बरामद, मद्य निषेध विभाग के स्पेशल टीम को मिली सफलता

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 15, 2024, 6:34 PM IST

Liquor Recovered In Patna: पटना में एक गैस टैंकर से लाखों रूपये का विदेशी शराब बरामद किया गया है. यह कार्रवाई मद्य निषेध विभाग के स्पेशल टीम द्वारा की गई है. जहां 400 कार्टन शराब बरामद किया गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. इसके बावजूद शराब तस्करी अपनी हड़कतों से बाज नहीं आ रहे है. शराब कारोबारी नए तरीकों को इजात कर शराब की तस्करी कर रहे है. ऐसे में इन पर लगाम लगाने के लिए पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. ताजा मामला राजधानी पटना से सामने आ रहा है. जहां एक गैस टैंकर से पुलिस ने लाखों का विदेशी शराब बरामद किया है.

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई :मिली जानकारी के अनुसार, मद्य निषेध विभाग की स्पेशल यूनिट ने गुप्त सूचना के आधार पर लाखों रुपए का अंग्रेजी शराब बरामद किया है. बताया जा रहा है कि खेप को पंजाब से पटना लाया जा रहा था. वहीं, जांच के दौरान पता चला कि गैस टैंकर का रजिस्ट्रेशन नागालैंड का है.

बिहार में खपाने की कोशिश: दरअसल, पटना से सटे पालीगंज थाना क्षेत्र में एक गैस टैंकर में शराब की बड़ी खेप को दूसरे राज्य से चोरी छिपे बिहार में खपाने के लिए लाया जा रहा था. जिसे बिहार पुलिस की मध निषेध टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर जब्त कर लिया है.

पुलिस ने की थी घेराबंदी:बताया जा रहा कि पालीगंज थाना क्षेत्र में पुलिस द्वारा घेराबंदी की गई थी. पुलिस और मद्य निषेध की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की बड़ी खेप को दूसरे राज्य से बिहार लाया जा रहा है. ऐसे में पटना मद्य निषेध की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर करवाई करते हुए गैस टैंकर को रोकने का इशारा किया.

चालक टैंकर छोड़ फरार:पुलिस को देख गैस टैंकर का ड्राइवर और खलासी अचानक टैंकर छोड़ फरार हो गया. इधर, मद्य निषेध टीम ने जब टैंकर की तलाशी ली तो उसके अंदर से विदेश शराब की बड़ी खेप को बरामद किया गया.

गैस टैंकर का रजिस्ट्रेशन नागालैंड का: वहीं, जांच के दौरान पटा चला कि गैस टैंकर का रजिस्ट्रेशन नागालैंड का है. वहीं, शराब पंजाब निर्मित बताया गया है. फिलहाल पुलिस ने गैस टैंकर सहित शराब की खेप को जब्त कर लिया है. बताया जा रहा कि इसकी कीमत लाखों में है.

इसे भी पढ़े- पटना में 85 बोतल शराब के साथ 5 तस्कर गिरफ्तार, ऑटो की सीट के नीचे छिपाकर हो रही थी तस्करी

ABOUT THE AUTHOR

...view details