छत्तीसगढ़

chhattisgarh

जांजगीर चांपा में आकाशीय बिजली का कहर, एक बच्चे की मौत, 8 लोग घायल - Lightning wreaks havoc

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

जांजगीर चांपा में आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई. जबकि आठ लोग घायल है. पिकनिक कार्यक्रम के दौरान यह हादसा हुआ.

LIGHTNING WREAKS HAVOC
जांजगीर चांपा में आकाशीय बिजली का कहर (ETV BHARAT)

जांजगीर चांपा: जांजगीर चांपा में पिकनिक मनाने गया एक बच्चा आकाशीय बिजली का शिकार हो गया. हादसे में बच्चे की मौत हो गई. बच्चे की उम्र 11 साल थी. वह गांव के पास अपने साथियों के साथ पिकनिक मना रहा था. सकुली गांव में यह हादसा हुआ है. घटना के बाद से इलाके में मातम पसरा है. जांजगीर पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की है. पूरे केस की जांच में भी पुलिस जुट गई है.

जांजगीर के सकुली गांव में गिरी बिजली: जांजगीर के सकुली गांव में यह बिजली दोपहर में गिरी जब बच्चे सहित 22 लोग पिकनिक मना रहे थे. सभी लोग तालाब के पास पिकनिक मना रहे थे. उस दौरान ही यह हादसा हुआ. जांजगीर चांपा के सिटी कोतवाली पुलिस ने इस घटना के बारे में मीडिया को जानकारी दी है. इस हादसे में चद्रहास दरवेश नाम का बच्चा बिजली गिरने से बुरी तरह झुलस गया था. उसे पास के अस्पताल में ले जाया गया. जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

8 लोग हुए घायल: बिजली गिरने की घटना से 6 बच्चे और 2 युवक घायल हो गए. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. सभी की स्थिति स्थिर बताई जा रही है. जांजगीर में बिजली गिरने की यह घटना दोपहर तीन बजे हुई. छत्तीसगढ़ में बारिश के मौसम में बिजली गिरने की घटनाएं होती है. ऐसे में ईटीवी भारत लोगों से अपील करता है कि बारिश के समय ज्यादा जरूरी न हो तो घर से न निकलें. बारिश के समय में किसी पेड़ के पास न खड़े हों यहां बिजली गिरने का खतरा ज्यादा रहता है.

दंतेवाड़ा के बारसूर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से CRPF के दो जवान शहीद

आकाशीय बिजली से बचने के लिए अपनाएं ये खास टिप्स

जशपुर में आकाश से आई मौत, कुदरत की गाज ने तीन लोगों की जिंदगी छीनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details