उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

भू कानून में नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरा, मंशा पर उठाये सवाल, जमीनों के खुर्द बुर्द की बताई प्लानिंग - Uttarakhand Bhu Kanoon

Uttarakhand Bhu Kanoon,Yashpal Arya on land law, Dhami government on land law भू कानून मामले पर नेता प्रतिपक्ष ने धामी सरकार पर हमला किया है. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा भू कानून को लेकर भाजपा सरकार की नीयत साफ नहीं है. उन्होंने कहा सरकार आने वाले दिनों में जमीनों को खुर्द बुर्द करने का काम शुरू कर देगी.

Uttarakhand Bhu Kanoon
भू कानून में नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरा (ETV BHARAT)

हल्द्वानी: उत्तराखंड में सशक्त भू कानून को लागू करने के लिए उत्तराखंड सरकार आगामी बजट सत्र में कानूनी ला सकती है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आगामी बजट सत्र में भू कानून लाने की बात कही है. इसके बाद विपक्ष ने मुख्यमंत्री के बयान पर सवाल खड़े किए हैं. नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा भू कानून को लेकर भाजपा सरकार गंभीर नहीं है.

नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा भू कानून को लेकर भाजपा सरकार की नीयत साफ नहीं है. उन्होंने कहा सरकार को अब तक भू कानून ला देना चाहिए था. भू कानून के लिए बनाई गई रिपोर्ट को भी सार्वजनिक किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा मुख्यमंत्री ने कहा भू बजट सत्र में भू कानून लाने की कोशिश की जाएगी, इससे साफ जाहिर हो रहा है कि सरकार एक साल तक इन जमीनों को खुर्द बुर्द करेगी. उन्होंने कहा अगर सरकार इतना ही ईमानदार है तो भू कानून को तुरंत लाएं. अभी से जमीनों की खरीद फरोख्त पर रोक लगा दे.नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा भू कानून को लेकर विपक्ष सरकार के साथ खड़ा है. अगर सरकार की मंशा ठीक है तो स्पेशल विधानसभा सत्र बुलाकर भू कानून को सदन में लेकर आये.

भू कानून में नेता प्रतिपक्ष ने सरकार को घेरा (ETV BHARAT)

गौर है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आगामी बजट सत्र में उत्तराखंड में भू कानून सशक्त लाने की बात कही है. इसके बाद से भू कानून के लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है. इसी कड़ी में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

पढे़ं-कमेटी के बाद वृहद भू कानून, विधानसभा सत्र में लैंड लॉ का वादा, जानिये क्या है धामी सरकार की योजना - Uttarakhand Bhu Kanoon

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details