बिहार

bihar

पटना के इस्कॉन मंदिर में लाठीचार्ज, समय से नहीं खुला दरवाजा तो हुई थी धक्का-मुक्की, कई घायल - Lathicharge in Patna ISKCON temple

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 26, 2024, 10:47 PM IST

Updated : Aug 26, 2024, 10:55 PM IST

Lathichar in Patna: आज पूरे देश में कृष्णाष्टमी धूमधाम से मनाया जा रहा है. राजधानी पटना के इस्कॉन मंदिर में सोमवार को भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. भगवान श्री कृष्ण के दर्शन के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया है. मंदिर के गेट पर धक्का-मुक्की होने के कारण कई लोग घायल हो गए.

कृष्ण जन्माष्टमी टना के इस्कॉन मंदिर में भगदड़
कृष्ण जन्माष्टमी टना के इस्कॉन मंदिर में भगदड़ (ETV Bharat)

पटना इस्कॉन मंदिर में लाठीचार्ज (ETV Bharat)

पटना: बिहार की राजधानी पटना केइस्कॉन मंदिर में सोमवार को भगवान कृष्ण के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. प्रवेश द्वार पर श्रद्धालुओं की इतनी भीड़ हो गई कि धक्का-मुक्की और भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई. लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस व सुरक्षाकर्मियों को लाठियां बरसानी पड़ी. धक्का-मुक्की व भगदड़ की स्थिति के कारण कई श्रद्धालु गिर गये और उन्हें चोटें भी आयी है.

इस्कॉन मंदिर में लाठीचार्च (ETV BHARAT)

इस्कॉन मंदिर में लाठीचार्ज: दरअसल, आज कृष्ण जन्माष्टमी है और पूरे देश में धूमधाम से मनाया जा रहा है. वहीं पटना के इस्कॉन टेंपल में शाम होते-होते भीड़ इतनी हो गई कि वह भीड़ वहां तैनात पुलिस के नियंत्रण से बाहर हो गई. निर्धारित समय पर मंदिर का गेट जैसे ही खोला गया, पूरी की पूरी भीड़ मंदिर के अंदर जाने लगी. श्रद्धालु मंदिर में किसी भी तरह से घुसने की कोशिश कर रहे थे. माहौल ऐसा हो गया कि भगदड़ जैसी स्थिति होने लगे. उस भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी. इस दौरान कई लोग घायल हो गये.

"स्थिति पूरी तरीके से नियंत्रण में है और कहीं श्रद्धालुओं को किसी तरह की परेशानी नहीं है. पुलिस पदाधिकारी और सिटी एसपी मौके पर पहुंचे हुए हैं. पूरी तरीके से नियंत्रण कर श्रद्धालुओं को दर्शन कराया जा रहा है."- राजीव मिश्रा, पटना एसएसपी

पटना के इस्कॉन मंदिर में लाठीचार्च (ETV Bharat)

डीआईजी और एसपी पहुंचे:इस्कॉन मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़ के आगे पुलिसकर्मियों की संख्या कम पड़ गयी. मंदिर के सामने दोनों फ्लैंक् में लोगों की भीड़ थी. कोतवाली थाने के साथ ही पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को मंदिर की सुरक्षा व लोगों के दर्शन को लेकर तैनात किया गया था. लेकिन भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिसकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. पटना एसएसपी राजीव मिश्रा ने मौके पर पहुंच कर खुद कमान संभाला है.

Last Updated : Aug 26, 2024, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details