बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आज दिल्ली जाएंगे लालू यादव, 7 अक्टूबर को तेजस्वी और तेजप्रताप के साथ कोर्ट में होंगे पेश - Land For Job Scam

जमीन के बदले नौकरी मामले में सोमवार की सुनवाई होगी. लालू, तेजस्वी और तेजप्रताप राउज एवेन्यू कोर्ट में हाजिर होंगे. आज वह दिल्ली रवाना होंगे.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

Lalu Yadav
लालू यादव (ETV Bharat)

पटना:लैंड फॉर जॉब मामले में दिल्ली की ईडी स्पेशल राउज एवेन्यू कोर्ट ने जिन आरोपियों को समन किया, उनमें आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और विधायक तेजप्रताप यादव के अलावे अखिलेश्वर सिंह, हजारी प्रसाद राय, संजय राय, धर्मेंद्र सिंह और किरण देवी शामिल हैं. इन सभी आरोपियों को 7 अक्टूबर यानी सोमवार कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है.

तेजप्रताप यादव को भी पेश होने का नोटिस: जमीन के बदले नौकरी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की भी मुश्किलें बढ़ गईं हैं. लालू और तेजस्वी के बाद अब उनकी भी मुश्किल बढ़ती जा रही है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले में तेजप्रताप को पहली बार समन भेजा है. 7 अक्टूबर को उन्हें कोर्ट में पेश होना होगा. कोर्ट ने इस मामले में लालू-तेजस्वी और तेजप्रताप समेत कुल 8 लोगों को समन भेजा है.

लालू यादव के साथ तेजप्रताप यादव (ETV Bharat)

तेजस्वी यादव दिल्ली पहुंचे: पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कोर्ट से परमिशन लेकर निजी काम से एक हफ्ते से दुबई में थे. सोमवार को कोर्ट में पेश होने के लिए तेजस्वी यादव दिल्ली वापस पहुंच चुके हैं. 17 सितंबर को कोर्ट ने लालू प्रसाद के परिवार के पांच सदस्यों को 7 तारीख को कोर्ट में पेश होने का आदेश जारी किया था.

लालू यादव के साथ तेजस्वी यादव (ETV Bharat)

आज लालू दिल्ली होंगे रवाना:7 अक्टूबर को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश होने के लिए आज लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बड़ी बेटी मीसा भारती आज दिल्ली जा रहे हैं. आरजेडी नेता तेजप्रताप यादव भी दिल्ली में मौजूद रहेंगे और कोर्ट के सामने पेश होंगे.

परिवार के साथ लालू यादव (ETV Bharat)

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम?:जमीन के बदले नौकरी का यह मामला 2004 से 2009 के बीच का है, जब लालू प्रसाद देश के रेल मंत्री थे. लालू पर आरोप लगा कि रेल मंत्री रहते हुए उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग किया और रेलवे में ग्रुप डी में कई लोगों को जमीन के बदले नौकरी दी. पिछले महीने कोर्ट ने इस मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी. इस मामले में कुल 11 लोगों को आरोपी बनाया है. इस केस से जुड़े हुए मामले में तीन की मौत हो चुकी है. इस मामले में लालू यादव, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती की कोर्ट में कई बार पेशी हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details