बिहार

bihar

बेटी की शादी के लिए कर्ज लेकर रखे पैसों में लगी आग, छपरा के दलित बस्ती में लाखों की संपत्ति जलकर राख - FIRE IN CHAPRA

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Apr 11, 2024, 8:36 PM IST

Fire In Chapra: छपरा में गुरुवार को दलित बस्ती में आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. इस हादसे में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई. बताया जा रहा कि पीड़ित ने अपनी बेटी की शादी के लिए कर्ज लेकर पैसे रखे हुए थे, जो कि आग में जलकर राख हो गया.

Fire In Chhapra
बेटी की शादी के लिए कर्ज लेकर रखे पैसों में लगी आग

छपरा: गर्मी के तपिश बढ़ते ही पटना के ग्रामीण इलाकों में इन दिनों आग लगने की घटना तेज हो गई है. रोजाना कहीं ना कहीं से आग लगने की घटना सामने आ रही है. ताजा मामला बिहार के सारण जिले से सामने आ रही है. जहां छपरा की एक दलित बस्ती में आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई.

मुफस्सिल थाना क्षेत्र का मामला:मिली जानकारी के अनुसरा, जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लाल बाजार स्थित दलित बस्ती में अचानक भीषण आग लग गई, जिसमें घर में बेटी के शादी के लिए कर्ज लेकर रखें दो लाख नगद सहित जमीन के कागज, बर्तन, कपड़ा सहित अन्य समान जलकर राख हो गए.

दमकल के पहुंचने तक सबकुछ राख:आग लगने की सूचना मिलते ही महराजगंज पंचायत के मुखिया राजेश्वर चौधरी ने घटना की सुचना मुफस्सिल थाना एवं अग्नि शमन छपरा को दी. सूचना पाकर फायर ब्रिगेड गाड़ी एवं डोरीगंज थाना की 112 की गस्ती गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

खेतों में गेहूं काटने गया था परिवार:इस संबंध में स्थानीय मुखिया राजेश्वर चौधरी ने बताया कि सुबह पूरा परिवार किसी किसान के खेतों में गेहूं काटने गया था. तभी अचानक घर के अंदर से आग की लपट दिखाई देने लगी. जब तक स्थानीय लोग कुछ समझ पाते तक तक फूस का घर जल कर राख हो गया.

"हम लोग सुबह एक किसान के खेतों में गेहूं काटने के लिए गए थे. तभी हमें जानकारी मिली कि हमारे घर में आग लग गई है. जैसे ही भागकर मौके पर पहुंचे तो देखा कि घर का सारा सामान जलकर राख हो गया है. इसमें बेटी की शादी के लिए रखे गहना नगद कपड़ा सबकुछ जल गया." - शोभा देवी, पीड़ित गृहणी

"आग लगने से पीड़ित परिवार पर आर्थिक संकट मंडराने लगा है. हमारी सरकार से अनुरोध है कि इन्हें सरकारी सहायता के रूप में दस हजार रुपए का मुआवजा दिया जाए. फिलहाल परिवार के ऊपर दो जून की रोटी तक का संकट उत्पन्न हो गया है." - राजेश्वर चौधरी, मुखिया

इसे भी पढ़े- पटना के 5 झोपड़ीनुमा घर में लगी आग, तीन लाख से अधिक का सामान जलकर राख - Fire In Patna

ABOUT THE AUTHOR

...view details