हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 19, 2024, 9:00 PM IST

Updated : Feb 19, 2024, 9:30 PM IST

ETV Bharat / state

बर्फबारी के बीच स्पीति घाटी में फंसी सैलानियों की गाड़ियां, प्रशासन ने पर्यटकों को सुरक्षित निकाला

Lahaul Administration Rescues Tourists: बर्फबारी के बीच स्पीति घाटी में सैलानियों की गाड़ियां फंस गई थी. सूचना पर लाहौल प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद सभी पर्यटकों को सुरक्षित होम स्टे पहुंचाया. पढ़िए पूरी खबर...

स्पीति घाटी में फंसी सैलानियों की गाड़ियां
स्पीति घाटी में फंसी सैलानियों की गाड़ियां

प्रशासन ने पर्यटकों को सुरक्षित निकाला

लाहौल स्पीति:हिमाचल प्रदेश में इन दिनों बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है. मौसम विभाग ने भी बर्फबारी की आशंका जताते हुए रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, जिला लाहौल स्पीति में बीती रात से बर्फबारी का दौर जारी है. जिसके चलते पूरी घाटी बर्फ की सफेद चादर में ढक गई है और कड़ाके की ठंड पड़ रही है. बर्फ की सफेद चादर के चलते लोग अपने घरों में दुबके हुए हैं. वहीं, स्पीति घाटी के हिक्किम कोमिक में सड़क पर फंसी गाड़ी सवार पर्यटकों को स्पीति पुलिस ने रेस्क्यू कर लिया है. सभी सैलानियों को सुरक्षित होम स्टे में पहुंचाया गया है.

लाहौल स्पीति पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी. पुलिस के अनुसार उन्हें सूचना मिली की स्पीति घाटी के हिक्किम कोमिक सड़क मार्ग पर पर्यटक अपनी गाड़ियों में फंस गए हैं. और वह निकल नहीं पा रहे हैं. ऐसे में स्पीति घाटी के मुख्यालय काजा से पुलिस की एक टीम मौके की ओर रवाना हुई, लेकिन जगह-जगह भारी बर्फबारी के चलते उन्हें भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. पुलिस कर्मचारी कड़ी मशक्कत के बाद सैलानियों तक पहुंचे और उन्हें वहां से सुरक्षित एक होम स्टे में पहुंचाया. जहां पर सभी सैलानियों को रखा गया है और उनकी हालत काफी बेहतर है.

लाहौल स्पीति पुलिस के अधीक्षक मयंक चौधरी ने बताया कि, "लाहौल स्पीति में जमकर बर्फबारी हो रही है. सड़क पर गाड़ी चलाना खतरे से खाली नहीं है. ऐसे में जब तक घाटी में मौसम साफ नहीं होता है, तब तक लोग सड़क पर सावधानी से सफर करें. कोमिक सड़क मार्ग पर फंसे हुए सभी सैलानियों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है".

ये भी पढ़ें:लाहौल घाटी में भारी बर्फबारी को लेकर अलर्ट, 2 दिनों तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान

Last Updated : Feb 19, 2024, 9:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details