हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में थ्री लेयर सुरक्षा के बीच ईवीएम, 8 अक्टूबर को 43 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला - Kurukshetra EVM security

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में ईवीएम मशीन को थ्री लेयर सुरक्षा के बीच रखा गया है. 8 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Kurukshetra EVM security arrangements
Kurukshetra EVM security arrangements (Etv Bharat)

कुरुक्षेत्र:हरियाणा विधानसभा चुनाव 5 अक्टूबर को हो चुका है. वहीं, 8 अक्टूबर को चुनावी नतीजे आएंगे. इस बीच ईवीएम को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रखा गया है. कुरुक्षेत्र जिले में 43 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद है. वहीं, ईवीएम थ्री लेयर सुरक्षा की कैद में रखी गई है. ईवीएम को विवि के अंदर बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखा गया है. कुरुक्षेत्र जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राजेश जोगपाल ने कहा कि 8 अक्टूबर को प्रात: 8 बजे जिला कुरुक्षेत्र की चारों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना का कार्य शुरू होगा. मतगणना के कार्य से सम्बन्धित सभी आवश्यक तैयारियां एवं कार्य कर लिए गए हैं.

कुरुक्षेत्र में थ्री लेयर सिक्योरिटी में ईवीएम:जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त राजेश जोगपाल ने कहा कि लाडवा और शाहबाद विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सामुदायिक भवन, पिहोवा और थानेसर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य शूटिंग हॉल में किया जाएगा. उन्होंने बताया कि गत दिवस मतदान उपरांत सभी ईवीएम मशीनों को सम्बन्धित स्ट्रांग रूम में पुख्ता इंतजामों के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच रखवा दिया गया है.

स्ट्रांग रूम के बाहर थ्री लेयर की कड़ी सुरक्षा रहेगी. जिसके तहत पहली लेयर में जिला पुलिस, दूसरी लेयर में एचएपी व तीसरी लेयर में अर्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती की गई है. इसके साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी पूरी निगरानी की जा रही है. उन्होंने यह भी बताया कि जिला पुलिस की अन्य कंपनियां भी नाके लगाकर पूरी व्यवस्था पर नजर रखे हुए हैं.

यूनिवर्सिटी में सुरक्षा लेयर के बीच ईवीएम: उन्होंने यह भी बताया कि मतगणना केंद्रों में अधिकृत व्यक्ति को जाने की ही अनुमति होगी. मतगणना वाले दिन कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का थर्ड गेट बंद रहेगा. तथा दूसरे गेट से ही एंट्री होगी. उन्होंने यह भी बताया कि मतगणना के कार्य को सुचारू रूप से करने के लिए काउंटिंग स्टाफ को पहले से ही प्रशिक्षण दिया जा चुका है. उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए है.

मीडिया कर्मियों के लिए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के नॉन टीचिंग क्लब में अस्थाई मीडिया सेंटर स्थापित किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी दिशा-निर्देश दिए गए हैं कि वे मतगणना के कार्य को बेहतर समन्वय बनाकर चुनाव आयोग की हिदायतों की अनुपालना करते हुए मतगणना का कार्य सुचारू रूप से करवाना सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़ें:भिवानी की चारों विधानसभा की ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम में थ्री लेयर की सुरक्षा में रखा, CCTV से भी निगरानी - Bhiwani Assembly EVM

ये भी पढ़ें:चुनाव के बाद बोले हुड्डा- 'कांग्रेस की जीत तय', इनेलो-जेजेपी को बताया बीजेपी की बी पार्टी, जानें सीएम पद को लेकर क्या जवाब दिया - Bhupinder Hooda On Election

ये भी पढ़ें:हरियाणा में हुआ कुल 67.90 प्रतिशत मतदान, फाइनल आंकड़े जारी - Haryana Assembly Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details