हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

किन्नौर : तमिलनाडु के पर्यटक की तलाश जारी, 5वें दिन नेवी की टीम ने संभाला मोर्चा, सतलुज नदी में बिछाए गए जाल

Kinnaur Tamilnadu Tourist rescue operation: किन्नौर की सतलुज नदी में पिछले 5 दिन से एक पर्यटक की तलाश जारी है. रविवार 4 फरवरी को हादसे के बाद से तमिलनाडु के वेट्री लापता हैं. एनडीआरएफ से लेकर पुलिस और होमगार्ड के जवान पहले दिन से रेस्क्यू में जुटे हैं और अब नेवी की टीम भी पहुंच चुकी है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 8, 2024, 12:57 PM IST

Kinnaur Tamilnadu Tourist rescue operation
Kinnaur Tamilnadu Tourist rescue operation

किन्नौर: सतलुज नदी में लापता तमिलनाडु के पर्यटक की तलाश 5वें दिन भी जारी है. रविवार को हुए हादसे के बाद से ही पुलिस, होमगार्ड के जवान और एनडीआरएफ की टीम वेट्री नाम के पर्यटक की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है.

नेवी की स्पेशल टीम भी पहुंची: बुधवार को इस सर्च ऑपरेशन के लिए नेवी की टीम भी किन्नौर पहुंच गई थी. गुरुवार को नेवी टीम के साथ-साथ हिमाचल के सुंदरनगर की गोताखोरों की एक टीम भी इस ऑपरेशन में शामिल हो गई है. डीसी किन्नौर डॉक्टर अमित कुमार शर्मा ने बताया कि इलाके को तीन से पांच सेक्टर में बांटकर ऑपरेशन चलाया जा रहा है ताकि नदी में अलग-अलग स्थानों पर तलाश की जा सके.

रेस्क्यू टीम ने नदी में बिछाए जाल

नदी में बिछाए गए जाल: जिला उपायुक्त ने बताया कि नदी में बड़े-बड़े जाल भी लगाए गए हैं. रेस्क्यू टीम ने पोवारी के पास जल विद्युत परियोजना के लिए बनी टनल के पास ये जालियां लगाई हैं ताकि रेस्क्यू करने में आसानी हो सके. गौरतलब है कि इन दिनों हिमाचल में बर्फबारी का मौसम चल रहा है. किन्नौर जिले में भी तापमान माइनस में चल रहा है. कई सड़कें बर्फबारी के कारण बंद हैं. लापता पर्यटक की खोज में गोताखोरों की टीम माइनस 15 डिग्री सेल्सियस के तापमान में सतलुज नदी में सर्च ऑपरेशन चला रही है. सर्च ऑपरेशन में हिमाचल पुलिस, एनडीआरएफ और होमगार्ड के जवान लगे हुए हैं.

वेट्री का पता लगाने पर एक करोड़ का इनाम: तमिलनाडु के लापता पर्यटक का नाम वेट्री है. जो चेन्नई के पूर्व मेयर सदई दरई सामी के बेटे हैं. परिजनों की ओर से वेट्री का पता लगाने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम देने की बात भी कही गई है. किन्नौर के डीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा ने भी इस बात की पुष्टि की है कि परिजनों ने वेट्री का पता लगाने वाले के लिए इनाम की घोषणा की गई है.

रविवार 4 फरवरी को हादसे के बाद से वेट्री की तलाश जारी

4 फरवरी को हुआ था हादसा: गौरतलब है कि रविवार 4 फरवरी को पांगी नाला के पास एनएच-05 पर एक कार सतलुज नदी में जा गिरी. हादसे के दौरान गाड़ी में स्थानीय ड्राइवर के अलावा तमिलनाडु के दो पर्यटक मौजूद थे. हादसे में ड्राइवर की मौत हो गई, जिसका शव बरामद हो चुका है. गोबीनाथ नाम के एक घायल पर्यटक का इलाज फिलहाल शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में चल रहा है. जबकि वेट्री की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें:शिमला: कार शोरूम में लगी आग, लाखों के स्पेयर पार्ट्स जले, कारों को भी नुकसान

ABOUT THE AUTHOR

...view details