झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 3, 2024, 3:25 PM IST

ETV Bharat / state

रांची रेलवे स्टेशन पर घूम रहे हैं हैवान! मानसिक रूप से विक्षिप्त युवती भी नहीं रही सुरक्षित, आरपीएफ ने आरोपी को दबोचा - Kidnapping from railway station

Girl Kidnapped From Ranchi Railway Station. रांची रेलवे स्टेशन से एक विक्षिप्त युवती का अपहरण हो गया. इस मामले में रेलवे पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. कुछ दिन पहले ही यहां से एक 9 महीने के बच्चे की भी चोरी हुई थी.

Girl Kidnapped From Ranchi Railway Station
रेलवे पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (ईटीवी भारत)

रांची: रांची रेलवे स्टेशन पर इंसान की शक्ल में हैवान भी घूम रहे हैं. ऐसे लोगों से बचने की जरूरत है. पिछले दिनों यहां से एक नौ माह के बच्चे की चोरी हुई थी. इस बार मानसिक रूप से विक्षिप्त एक युवती का अपहरण कर लिया गया. इसका खुलासा हुआ है 50 वर्षीय उपेंद्र कुमार नामक शख्स की गिरफ्तारी से. यह शख्स रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के रामनगर का निवासी है. इसको रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 01 से गिरफ्तार किया गया है. इसपर एक मानसिक रूप से विक्षिप्त युवती के अपहरण और शारीरिक शोषण का आरोप है.

आरपीएफ से मिली जानकारी के मुताबिक 29 मई को बिहार के गया जिले का एक युवक अपनी बीमार बहन का इलाज कराने रांची के कांके स्थिति सीआईपी आया था. इलाज के बाद वह अपने घर लौटने के लिए रांची रेलवे स्टेशन पहुंचा था. टिकट लेने के बाद उसने टिकट काउंटर वाले हॉल में अपनी बहन को बिठाकर खाना लाने के लिए बाहर चला गया. जब युवक लौटा तो वहां उसकी बहन नहीं थी.

उसने तत्काल जीआरपी थाना को इसकी जानकारी दी. जीआरपी ने भी मुस्तैदी दिखायी. जीआरपी रांची ने युवक की शिकायत पर भारतीय दण्ड संहिता की धारा 366 के तहत कांड संख्या 12/24 दिनांक 30.05.2024 को दर्ज किया. इसके बाद आरपीएफ प्रभारी और जीआरपी प्रभारी ने ऑपरेशन रेल प्रहरी शुरू किया. रेलवे पुलिस ने टिकट बुकिंग काउंटर हॉल समेत अन्य जगहों का सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया. इसी दौरान सीसीटीवी फुटेज में बीमार युवती नजर आई, जिसे उपेंद्र नामक शख्स अपने साथ ले जाता दिखा.

इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को भी दी गई. इसी बीच जानकारी मिली कि 1 जून की सुबह पीड़ित युवती अपने गांव पहुंच गयी है. लेकिन रेलवे पुलिस ने आरोपी की तलाश जारी रखा. इसी दौरान आरोपी उपेंद्र रांची रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर नजर आया. सीसीटीवी फुटेज से उसकी पहचान करने के बाद आरपीएफ और जीआरपी ने मिलकर उसे धर दबोचा. फिलहाल, आरोपी से पूछताछ चल रही है.

आपको बता दें कि 12 मई को रांची रेलवे स्टेशन के पास से ही एक बच्चे की चोरी हुई थी. तब ट्रेन के इंतजार में उसके माता-पिता सो रहे थे. लेकिन इस मामले को रेलवे पुलिस को साथ-साथ चुटिया पुलिस ने गंभीरता से लिया. कई अपराधियों को पकड़ा गया. उनसे मिली लीड के आधार पर ओडिशा के कटक से नौ माह के शुभम कुमार को सकुशल बरामद कर लिया गया. इस मामले में दो महिलाओं और दो पुरुषों को गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें-

रांची रेलवे स्टेशन पर 9 महीना का बच्चा हुआ चोरी, चोर की तलाश में जुटी रेलवे पुलिस और स्थानीय थाना की पुलिस - Child Theft in Ranchi

रेलवे स्टेशन से 9 महीने के बच्चे की चोरी मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली, सीसीटीवी फुटेज के आधर पर आरोपियों को हो रही तलाश - Theft of 9 month old baby

रांची रेलवे स्टेशन से चोरी हुए बच्चे को ओडिशा से किया गया बरामद, जानिए पुलिस कैसे किया गिरोह का भंडाफोड़ - Child stolen from Ranchi railway

ABOUT THE AUTHOR

...view details