झारखंड

jharkhand

दिल्ली में खूंटी की महिला का मर्डर, आरोपी गिरफ्तार - Woman murder

Tribal woman murdered in Delhi. अपने परिवार की आर्थिक तंगी दूर करने के लिए वो घर से दूर परदेस में काम करने के लिए चली गयी. लेकिन क्या पता था कि एक दिन वो अर्थी में अपने घर वापस आएगी. खूंटी की महिला का शव दिल्ली के नोएडा में मिला है. क्या है पूरा मामला, जानें ईटीवी भारत की इस रिपोर्ट से.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

दिल्ली में खूंटी की महिला का मर्डर, आरोपी गिरफ्तार - Woman murder

Khunti woman murdered in Delhi
कॉन्सेप्ट इमेज (Etv Bharat)

खूंटीः जिला के तोरपा थाना क्षेत्र की एक महिला का शव नोएडा के नाले से दिल्ली की हौजखास पुलिस ने बरामद किया है. दिल्ली पुलिस की सूचना पर परिजन रवाना हो गए हैं. जिला परिषद अध्यक्ष मसीह गुड़िया ने बताया कि उन्हें परिजनों ने इसकी जानकारी दी, उसके बाद मेरे द्वारा आर्थिक मदद कर परिजनों को दिल्ली भेजा गया है.

इस मामले को लेकर दिल्ली के हौजखास के एसीपी सह एसएचओ राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि पुलिस हौजखास इलाके में हुई एक चोरी के मामले की जांच की जा रही थी. ये जांच का मामला मर्डर केस पर आकर रूक गई. जिस नौकरानी पर चोरी का शक था, उसी का शव नोएडा में एक नाले मिला. पुलिस ने इस मामले में एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया है जिसकी पहचान हिमाचल प्रदेश के खानपुर गांव निवासी 50 वर्षीय जितेंद्र उर्फ गोल्डी के तौर पर हुई है. आरोपी शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं. इनमें एक बेटी की शादी हो चुकी है.

दिल्ली पुलिस की पूछताछ में आरोपी जितेंद्र ने बताया कि वह इस महिला के साथ रिलेशन में था, महिला उससे शादी करने का दबाव बना रही थी, जिसके लिए वह तैयार नहीं था और यही वारदात की वजह बनी. जिस घर में महिला काम करती थी उसी घर में आरोपी ने अपने दोस्तों से चोरी करवाई और फिर शक की झूठी कहानी नौकरानी के ऊपर गढ़ दी. 26 सितंबर को पंचशील पार्क निवासी एक महिला ने हौजखास थाना में घर से 43 हजार रुपए चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी और चोरी का शक नौकरानी पर था क्योंकि वह गायब थी और मोबाइल भी स्विच ऑफ था.

इस चोरी के मामले की जांच में पता चला कि इस घर में एक पार्ट टाइम ड्राइवर जितेंद्र को भी काम पर रखा गया था, जो 95 वर्ष की एक बुजुर्ग महिला को वरिष्ठ नागरिकों के क्लब में ले जाने के लिए सप्ताह में 3 दिन आता था. घटना वाले दिन वही ड्राइवर दोपहर को क्लब से निकला था. वह पंचशील पार्क एरिया के एक अन्य घर में भी काम करता था. ड्राइवर के बारे में पता लगाया गया जो दूसरे मालिक के घर पर भी नहीं मिला. इस वजह से उस पर शक गहराया और लोकल इंटेलिजेंस और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से आखिरकार पुलिस ने उसे ट्रेस कर लिया.

पुलिस की शुरुआत पूछताछ में उसने झूठी जानकारी देकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया. लेकिन गहन पूछताछ में वह टूट गया और उसने अपने सहयोगी के साथ मिलकर नौकरानी की हत्या करने और शव को नोएडा में ठिकाने लगाने की बात स्वीकार ली. आरोपी जितेंद्र की निशानदेही पर तोरपा की महिला का शव एक बोरे में नोएडा पुलिस ने नाले से बरामद कर लिया.

खूंटी के जिला परिषद अध्यक्ष मसीह गुड़िया ने बताया कि परिजनों ने उन्हें घटना की जानकारी दी थी. परिजनों को दिल्ली पुलिस के जरिये घटना के बारे में जानकारी मिली. मसीह गुड़िया ने हौजखास के एसीपी से बातचीत की तो पूरे घटना का खुलासा हुआ. उन्होंने बताया कि महिला 35 वर्षों से दिल्ली में नौकरानी का काम करती थी. महिला कभी कभार ही अपने गांव आया जाया करती थी.

इसे भी पढ़ें- शराबी पति ने पत्नी की हत्या कर शव को शौचालय की टंकी में डाला, पुलिस की हिरासत में आरोपी

इसे भी पढ़ें- Girl Tortured in Ranchi: रांची में बच्ची के साथ क्रूरता, शरीर के गहरे जख्म बता रहे हैं बर्बरता की दास्तां

इसे भी पढ़ें- नौकरानी को मारा, दांत तोड़े, तवे से दागा, गिरफ्तारी के बाद चिल्लाती रही- मैं बेकसूर, मुझे फंसाया गया

ABOUT THE AUTHOR

...view details