झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

खूंटी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, हत्या के दो मामलों में 6 आरोपी गिरफ्तार - Khunti Police

Murderer arrested in Khunti. खूंटी पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. दो हत्याकांड में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

khunti-adki-police-operation-six-murderer-arrested-khunti
पुलिस की गिरफ्त में लांदूलाल के हत्यारोपी (ईटीवी भारत)

खूंटी:जिले केदो अलग-अलग हत्या मामले में खूंटी और अड़की थाना क्षेत्र से पुलिस ने छह हत्यारोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जिसमें से एक मामला 18 सितंबर को अड़की थाना क्षेत्र के कोचांग काईजारी निवासी लांदूलाल हत्या और उनकी पत्नी को घायल किए जाने का है. इस मामले का खूंटी पुलिस ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर खुलासा कर दिया है. खूंटी पुलिस अधीक्षक अमन कुमार के निर्देश पर हत्या मामले के उद्भेदन के लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स का गठन डीएसपी के नेतृत्व में किया गया था.

गिरफ्तार आरोपियों में चार हत्यारोपी को अड़की थाना क्षेत्र के कोचांग काईजारी गांव से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हत्यारोपियों में कांडे सोय उर्फ जोसेफ, दीत सोय उर्फ बुधु, जगाय सोय उर्फ सोमा और अनिल सोय शामिल हैं. इस दौरान हत्यारोपियों के पास से हत्या में प्रयुक्त धारदार चाकू, मोबाइल और उनके कपड़े बरामद किए गए हैं. पुलिस द्वारा पूछताछ में आरोपियों ने हत्या का कारण जमीन विवाद और जादू टोना बताया है. गिरफ्तार सभी आरोपी कोचांग के काईजारी गांव के निवासी हैं.

गिरफ्तार आरोपियों के बारे में जानकारी देते हुए खूंटी डीएसपी (ईटीवी भारत)

वहीं दूसरा मामला खूंटी थाना क्षेत्र के हेसाहातु का है. खूंटी पुलिस के मुखबिर अर्जुन सिंह की हत्या हेसाहातू में 26 अगस्त को कर दी गई थी. इस मामले में खूंटी पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में चिकोर निवासी चाड़ा पहान और डुगडुगिया निवासी संदीप गंझू शामिल हैं. दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पूछताछ में दोनों ने हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. आरोपियों ने बताया कि अर्जुन सिंह पुलिस की मुखबिरी करता था, उनलोगों को शक था कि अर्जुन ही अफीम के कारोबार और विभिन्न आपराधिक घटनाओं की सूचना पुलिस को देता था. जिसके कारण उसकी हत्या करने की योजना बनाई और 26 अगस्त को हत्या कर दी.

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों में अफीम की खेती का सीजन आने वाला था. हालांकि इस हत्याकांड में दर्जनों लोगों के शामिल होने की आशंका है. डीएसपी ने बताया कि छापेमारी जारी है जल्द ही हत्याकांड में शामिल अन्य लोग भी गिरफ्त में होंगे.

ये भी पढ़ें-खूंटी पुलिस ने किया भोंज मुंडा हत्याकांड का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार, सामने आई चौंकाने वाली वजह - Khunti Police

नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म मामले में तीन गिरफ्तार, पांच की तलाश जारी - Gang rape case

सामूहिक दुष्कर्म की घटना के चार दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली, डीएसपी का दावा अपराधी जल्द होंगे सलाखों के पीछे - Khunti gang rape case

ABOUT THE AUTHOR

...view details