मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ऑर्गेनिक खेती से भी ज्यादा मॉडर्न तरीके से गांजे की फसल उगाई, पुलिस ने दी दबिश

खरगोन जिले के दूरदराज इलाके में पुलिस ने गांजे की खेती पर दबिश दी. करीब डेढ़ हजार क्विंटल गांजा जब्त किया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Khargone Ganja Crop
खरगोन जिले में गांजे की खेती जब्त (ETV BHARAT)

खरगोन।जिले की बिस्टान पुलिस ने कपास और अरहर की खेती में अवैध गांजे की खेती पर्दाफाश किया है. पुलिस ने करीब 75 लाख रुपए कीमत के कुल 620 हरे गांजे के पौधे जब्त किये हैं. गांजे का कुल वजन करीब 1426 क्विंटल बताया जा रहा है. खरगोन पुलिस के संयुक्त दल ने बिस्टान थाना क्षेत्र के रसगांगली के सलाई कुंड फलियां में बडी कार्रवाई की. इस दौरान पुलिस ने गांजे की खेती करने वाले आरोपी शामिलाल उर्फ श्यामलाल को भी गिरफ्तार किया है.

यूरिया खाद डालकर गांजे की खेती

खरगोन पुलिस ने ऑपरेशन प्रहार के तहत जिले में अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई की है. अवैध मादक पदार्थ (गांजे) की खेती करने वाले के विरुद्ध अब तक का ये सबसे बड़ा एक्शन बताया जा रहा है. आरोपियों ने पहाड़ी क्षेत्र में गांजे की खेती शुरू की थी. खास बात है कि ये जगह तीन ओर से पहाड़ और एक तरफ से तालाब से घिरी है. पुलिस ने मुखबिर से पुख्ता सूचना के बाद ये कार्रवाई की. यहां पहुंचने के लिए पुलिस टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

खरगोन एसपी धर्मराज मीना (ETV BHARAT)
खरगोन जिले के जंगल में जब्त गांजे के पौधे (ETV BHARAT)

ये खबरें भी पढ़ें...

पहाड़ी पर तुअर व मक्का की फसल के बीच गांजे की खेती, दो क्विंटल से ज्यादा पौधे बरामद, आरोपी गिरफ्तार

गेहूं और चने की फसल के बीच गांजे की खेती, पुलिस ने जब्त किए 350 पौधे, आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों से तस्करी के नेटवर्क के बारे में पूछताछ

एसपी धर्मराज मीना ने बताया "आरोपी ने घर के पीछे कपास और अरहर की फसल के बीच लगी गांजे की खेती का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. आरोपी ने गांजे के पौधों को पानी देने के लिए एडवांस ड्रिप वाटर सिस्टम लगाया था. आधुनिक तरी के से गांजे के पौधों की जड़ों के आसपास यूरिया खाद भी डाला जा रहा था." पुलिस आरोपियों से उनके नेटवर्क को लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस को लगता है कि आरोपियों के तार किसी बडे़ गिरोह से जुडे हो सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details