मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इस बार खजुराहो फिल्म फेस्टिवल इस सुपर स्टार के नाम, बॉलीवुड की ये हस्तियां आएंगी

खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 5 दिसंबर से शुरू हो रहा है. जानिए फेस्टिवल के मुख्य आकर्षण, इसकी विस्तृत रूपरेखा.

Khajuraho Film Festival
खजुराहो फिल्म फेस्टिवल की जानकारी देते राजा बुंदेला (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

छतरपुर।दुनियाभर में मशहूर पर्यटन स्थल खजुराहो में अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 5 दिसंबर 11 दिसंबर तक होगा. फेस्टिवल का 10वां साल है. इस बार का फेस्टिवल सुपर स्टार राजेश खन्ना को समर्पित होगा. पिछले साल ये फेस्टिवल श्रीदेवी के नाम समर्पित था. खजुराहो में फेस्टिवल की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा की जानकारी फिल्म कलाकार और आयोजक राजा बुंदेला ने दी है.

खजुराहो में बनेंगी 5 टपरा टॉकीज

मध्य प्रदेश एवं केन्द्र सरकार के सहयोग से खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव अपना 10वां वर्ष का उत्सव मनाने जा रहा है. इसके तहत खजुराहो में 5 टपरा टॉकीज का निर्माण किया जाएगा. इनके नाम राजेश खन्ना अभिनीत फिल्मों के नाम पर होंगे. इस मौके पर नवोदित कलाकारों के लिए फिल्म एवं रंगमंच तकनीक कार्यशाला एवं मास्टर क्लास का विशेष आयोजन होगा. कार्यशाला में देश एवं विदेश के प्रतिभागी शामिल होंगे. भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान पुणे, राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय नई दिल्ली, भारतेंदु नाट्य अकादमी लखनऊ, मध्यप्रदेश नाट्य वि‌द्यालय भोपाल के विषय विशेषज्ञ प्रतिभागियों को प्रशिक्षण देंगे.

खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल 5 दिसंबर से (ETV BHARAT)

राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय फिल्म कलाकार देंगे प्रस्तुति

वहीं मुख्य मंच पर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों की प्रस्तुति होगी. कला, साहित्य, पत्रकारिता, समाजसेवा एवं सिनेमा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया जायेगा. इस फिल्म महोत्सव में विदेश से केरोलिन फ्रांन्सिसचीनी (प्रसिद्ध मॉडल) टर्की, विल्माएलिस (अभिनेत्री) जैकी चैन के साथ काम कर चुकी अभिनेत्री लौरा (यूएस), 6 भाषाओं की ज्ञाता अर्थशास्ली एजलिन एड्रोविक, अनुराग आनंद लेखक और कलाकार शामिल होंगे. आयोजक और फिल्म कलाकार राजा बुंदेला ने बताया कि इस महोत्सव में बुंदेली कलाकारों को भी मौका दिया जाएगा.

ये खबरें भी पढ़ें...

खजुराहो फिल्म महोत्सव गोविंदा ने 'किसी डिस्को में जाएं' पर खूब लगाए ठुमके, देखें VIDEO

खजुराहो में गूंजी बुंदेली राई और ढिमरयाई लोकगीत तो झूम उठे दर्शक

बुंदेली खान-पान और रहन-सहन पर होगा फोकस

फिल्म फेस्टिवल में बुंदेली खानपान, रहन-सहन पर फोकस होगा. इस मौके पर राजेश खन्ना की फिल्म आनंद के साथ ही स्वर्ग, अपना देश, अमृत, छोटी बहू के अलावा अन्य फिल्मी हस्तियों की फिल्म रेड रोज सहित कई फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा. राजा बुंदेला ने बताया कि राजेश खन्ना के साथ काम करने वाले कलाकारों को आमंत्रित किया गया है. वहीं, राजेश खन्ना के दामाम और फिल्म कलाकार अक्षय कुमार, पत्नी डिंपल कपाड़िया, ट्विंकल खन्ना के आने की संभावना है. बॉलीवुड कलाकार सुनील शेट्टी के साथ ही कई फिल्म निर्देशक भी फेस्टिवल में आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details