बिहार

bihar

केसी त्यागी का इस्तीफा.. JDU के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता का पद छोड़ा, राजीव रंजन प्रसाद को मिला जिम्मा - KC Tyagi

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 1, 2024, 10:46 AM IST

Updated : Sep 1, 2024, 1:23 PM IST

KC Tyagi Resigns: जनता दल यूनाइटेड के मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से केसी त्यागी ने इस्तीफा दे दिया है. उनकी जगह राजीव रंजन प्रसाद को ये जिम्मेदारी दी गई है.

KC Tyagi
केसी त्यागी का इस्तीफा (ETV Bharat)

पटना:पूर्व सांसद केसी त्यागीने जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से त्यागपत्र दे दिया है. वह पार्टी के मुख्य सलाहकार के साथ-साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता भी थे. वहीं, केसी त्यागी के इस्तीफे के बाद जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने राजीव रंजन प्रसाद को पार्टी का नया राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया है. इस संबंध में पार्टी की ओर से पत्र भी जारी कर दिया गया है.

नीतीश कुमार के साथ केसी त्यागी (ETV Bharat)

"मैंने निजी कारण से मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है लेकिन मैं अभी भी जनता दल यूनाइटेड में बना हुआ हूं. कल ही इसको लेकर मैंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खत लिखा था. सीएम ने मुझे पार्टी के राजनीतिक सलाहकार पद पर रहने के लिए कहा है. मेरा उनसे पॉलिटिकल कमिटमेंट है."- केसी त्यागी, नेता, जेडीयू

राजीव रंजन प्रसाद को मिली जिम्मेदारी (ETV Bharat)

केसी त्यागी का इस्तीफा:जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान ने पत्र जारी किया है. जिसमें केसी त्यागी के इस्तीफे को उनका निजी कारण बताया है. साथ ही राजीव रंजन प्रसाद को राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त करने की बात कही है. इससे पहले नालंदा के राजीव रंजन को भी नीतीश कुमार ने जेडीयू का राष्ट्रीय प्रवक्ता बनाया था लेकिन असमय उनका निधन हो गया.

राजीव रंजन प्रसाद को मिली जिम्मेदारी:राजीव रंजन प्रसाद जेडीयू में लंबे समय से हैं. पहले भी प्रदेश प्रवक्ता की जिम्मेदारी निभा चुके हैं. पार्टी संगठन में लगातार काम कर रहे हैं. राजीव रंजन प्रसाद 2015 में पटना के दीघा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ चुके हैं. हालांकि उनको हार का सामना करना पड़ा था.

राजीव रंजन प्रसाद (ETV Bharat)

जेडीयू में नेताओं को मिला जिम्मा:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से अभी हाल ही में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को कई जिम्मेदारी दी थी, उसमें राजीव रंजन प्रसाद को असम की जिम्मेदारी दी गयी और अब राष्ट्रीय प्रवक्ता पद की नई जिम्मेदारी भी दी गई है. पहले भी पार्टी का पक्ष मजबूती से विभिन्न मीडिया चैनलों पर रखते रहे हैं.

Last Updated : Sep 1, 2024, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details