उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कौशांबी में SDM से बदसलूकी, कब्जा हटवाने पहुंचे थे - Kaushambi pond encroachment

तालाब की जमीन पर भाजपा नेता का कब्जा, इलाके में भर जाता है पानी, एसडीएम ने दिया नोटिस

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 19 hours ago

कब्जा हटवाने पहुंचे एसडीएम.
कब्जा हटवाने पहुंचे एसडीएम. (Photo Credit; ETV Bharat)

कौशांबी :जिला मुख्यालय मंझनपुर में करोड़ों की बेशकीमती भूमि पर भाजपा नेता और उनके गुर्गों ने अवैध कब्जा कर रखा है. भूमि को एसडीएम मंझनपुर खाली कराने गए तो उनके साथ पुलिस की मौजूदगी में अभद्रता की गई. इसके बाद एसडीएम वहां से चले गए. मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है.

मंझनपुर नगर पालिका में आबादी की जमीन पर एक बड़ा तालाब है. उस पर भाजपा नेता की नीयत खराब हो गई. भाजपा नेता और उसके गुर्गों ने तालाब के किनारे धीरे-धीरे कूड़ा और मिट्टी डाल कर अस्थायी अवैध कब्जा कर लिया. इससे तालाब सिकुड़ कर खत्म होने की कगार पर पहुंच गया. तालाब के सिकुड़ने से नगर में जलभराव की स्थिति बनी रहती है.

पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है. (Video Credit; ETV Bharat)

थोड़ी से बारिश में चारों ओर बारिश का पानी भर जाता है. इसकी शिकायत लोगों ने की थी. शिकायत पर शुक्रवार को एसडीएम आकाश सिह कब्जा हटवाने पहुंचे. इस दौरान पुलिस भी साथ थी. कब्जाधारकों ने एसडीएम से अभद्रता की. काफी देर तक हंगामा होता रहा. सत्ता पक्ष का नेता होने के चलते पुलिस लोगों को समझती रही.

एसडीएम ने नयाब तहसीलदार को तालाब के पास अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया और अतिक्रमणकारियों को 7 दिन के अंदर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए हैं. एसडीएम ने बताया कि यदि 7 दिन के भीतर अतिक्रमण कार्य अपने अतिक्रमण नहीं हटते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

एसडीएम मंझनपुर आकाश सिंह के मुताबिक मंझनपुर कस्बे में जलभराव की समस्या को देखते हुए तालाबों के पास से अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही थी. इस दौरान कुछ लोगों द्वारा बदसलूकी की गई है, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

यह भी पढ़ें :लखनऊ में अवैध कब्जा हटाने गई LDA टीम पर हमला, महिलाओं ने कर्मचारी की नाक पर मारा मुक्का; नारेबाजी-विरोध

ABOUT THE AUTHOR

...view details